Create

सचिन तेंदुलकर ने अपने घर पर फहराया तिरंगा, वीडियो में दिया खास संदेश 

Ankit
सचिन तेंदुलकर ने भी अपने घर पर तिरंगा फहराया
सचिन तेंदुलकर ने भी अपने घर पर तिरंगा फहराया

आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर भारत में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस बीच 'हर घर तिरंगा' अभियान भी चल रहा है, जिसके तहत सभी देशवासी अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगा रहे हैं। इस अभियान में आम लोगों से लेकर तमाम बड़ी हस्तियां भाग ले रही हैं। अब इस कड़ी में पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी शामिल हो गये हैं। उन्होंने अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है और ट्विटर पर इसका वीडियो भी शेयर किया है।

सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने घर की बालकनी पर तिरंगा लगाते हुए नजर आ रहे हैं। 31 सेकेंड के इस वीडियो में सचिन ने देशवासियों के लिए संदेश भी दिया है। सचिन वीडियो में कहते दिख रहे हैं, 'हमेशा रहा मेरे दिल में तिरंगा, आज लहराएगा मेरे घर पर भी तिरंगा। तिरंगे को अपने बालकनी में लगाते हुए उन्होंने आगे कहा, 'दिल में भी तिरंगा, घर में भी तिरंगा, जय हिन्द।'

𝐃𝐢𝐥 𝐌𝐞𝐢𝐧 𝐁𝐡𝐢 𝐓𝐢𝐫𝐚𝐧𝐠𝐚 𝐆𝐡𝐚𝐫 𝐏𝐚𝐫 𝐁𝐡𝐢 𝐓𝐢𝐫𝐚𝐧𝐠𝐚! 🇮🇳#AzadiKaAmritMahotsav #HarGharTiranga https://t.co/SayDOYri1j

मास्टर ब्लास्टर सचिन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। उन्होंने हाल ही में रक्षाबंधन पर अपनी फोटो भी शेयर की थी। इसके अलावा सचिन कभी अपने दोस्तों के साथ घूमते हुए नजर आते हैं, या फिर कभी किसी खेल में हाथ आजमाते हुए दिखते हैं। उन्होंने हाल ही में खुद का गोल्फ खेलते हुए वीडियो पोस्ट किया था। इसके अलावा वह अपना ज्यादातर समय दोस्तों और अपने परिवार के साथ बिताते हैं।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी हर घर तिरंगा अभियान का समर्थन किया था। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि, "तिरंगा मेरी शान, तिरंगा मेरी जान। हर भारतीय दिल से गाए तिरंगा मेरा अभिमान। आइए सभी मिलकर 13 से 15 अगस्त के बीच में हर घर में तिरंगा मुहिम में तिरंगा फहराएं।"

गौरतलब हो कि इरफान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कमेंटेटर की भूमिका में नजर आते हैं। इसके अलावा वह युवा खिलाड़ियों को कोचिंग भी देते हैं। इरफान आखिरी बार मैदान पर इस साल जनवरी में खेली गई लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले सीजन में इंडिया महाराजा की टीम से खेलते हुए नजर आए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment