Create

सुरेश रैना के बचपन के कोच सतपाल कृष्णन का हुआ निधन, दिग्गज खिलाड़ी ने लिखा भावुक सन्देश 

Ankit
रैना ने लिखा भावुक सन्देश (तस्वीर: Business Today)
रैना ने लिखा भावुक सन्देश (तस्वीर: Business Today)

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) के बचपन के कोच रहे सतपाल कृष्णन की हाल ही में मृत्यु हो गई है। वह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। रैना ने सोशल मीडिया पर खुद यह जानकारी दी है। रैना ने इंस्टाग्राम पर अपने कोच कृष्णन की एक फोटो शेयर की है, जिसमें वह रैना की ऑटोबायोग्राफी 'बिलीव' पकड़े हुए हैं।

रैना ने इस फोटो के साथ संदेश लिखा है, "मेरे कोच कृष्णन सर के निधन के बारे में सुनकर मेरा दिल दुखा है। मेरी सभी उपलब्धियों और कड़ी मेहनत के पीछे उनका हाथ है। उन्होंने मुझे जो सबक सिखाया, उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। वह मेरी यादों और प्रार्थनाओं में हमेशा रहेंगे। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।"

रिपोर्ट्स के मुताबिक सतपाल कृष्णन जालंधर स्थित एक अस्पताल में पिछले कई दिनों से वेंटिलेटर में थे और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। रैना ने अपने कोच को बचाने के लिए आर्थिक रूप से मदद भी की थी।

ऐसा रहा है रैना का अंतरराष्ट्रीय करियर

रैना ने भारत की ओर से 226 वनडे में 5,615 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच शतक और 36 अर्धशतक भी लगाए हैं। रैना ने 18 टेस्ट में 768 रन बनाए हैं।

इसके अलावा उन्होंने 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें 29.18 की औसत से 1,605 रन बनाए थे। वह उन चुनिंदा भारतीय बल्लेबाजों में शुमार हैं, जिन्होंने खेल के तीनों प्रारूप में शतक लगाए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद रैना आईपीएल में आखिरी बार 2021 में खेलते हुए नजर आए थे। उस सीजन में चेन्नई ने उन्हें 12 मैचों में मौका दिया, जिसमें उन्होंने सिर्फ 160 रन बनाए। खराब सीजन बीत जाने के बाद चेन्नई ने आईपीएल 2022 की बड़ी नीलामी में रैना को नहीं खरीदा था। बता दें 35 वर्षीय रैना को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था और वह दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ अनसोल्ड रहे थे। इसके बाद वह कमेंट्री करते हुए नजर आये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment