Create

केकेआर के नये कोच चंद्रकांत पंडित की तुलना 'चक दे इंडिया' के शाहरुख खान से करते हुए दिग्गज ने किया मजेदार ट्वीट 

Ankit
केकेआर के नये हेड कोच बने पंडित
केकेआर के नये हेड कोच बने पंडित

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) को बीते बुधवार (17 अगस्त) को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया। उन्हें ये जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) की जगह मिली है, जो आईपीएल 2022 के बाद से इंग्लैंड क्रिकेट टीम (टेस्ट) के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने अनुभवी कोच पंडित की तुलना फिल्म 'चक दे इंडिया' में बॉलीवुड सुपरस्टार और केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान द्वारा निभाए गए चरित्र 'कबीर खान' से की।

सोशल मीडिया में अपने अनूठे अंदाज के लिए पहचाने वाले जाफर ने ट्वीट किया, 'चंदू भाई के लिए मुबारक हो। केकेआर के खिलाड़ी, जो उनकी कोचिंग शैली को नहीं जानते हैं, उन्हें मेरा सुझाव है कि 'चक दे इंडिया' में शाहरुख के किरदार से मदद मिलेगी।'

Happy for Chandu bhai! To the KKR players unfamiliar with his coaching style, I'd suggest watching @iamsrk in Chak de India will help 😉 #IPL twitter.com/KKRiders/statu…

गौरतलब हो कि 'चक दे इंडिया' फिल्म में कबीर खान को भारतीय महिला हॉकी टीम की कोचिंग की कमान संभालते हुए दिखाया गया था और वह आक्रामक और दृढ़ निश्चय वाले कोच होते हैं, जो अंततः भारत को वर्ल्ड कप जीत के लिए प्रेरित करते हैं। पंडित घरेलू क्रिकेट में बेहद कड़े अनुशासन वाले कोच के रूप में जाने जाते हैं और जाफर ने अपने ट्वीट के जरिए इस ओर संकेत किया है।

कोच के तौर पर सफलता की गारंटी हैं पंडित

रणजी ट्रॉफी 2021-22 में मध्य प्रदेश ने इतिहास रचते हुए खिताब पर कब्जा किया था। आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी में मध्य प्रदेश ने फाइनल मुकाबले में 41 बार की चैंपियन मुंबई को छह विकेट से हराया था। रणजी के इतिहास में मध्य प्रदेश पहली बार चैंपियन बनी थी।

उनकी इस सफलता के पीछे पंडित के कोचिंग की अहम भूमिका रही थी। बता दें इससे पहले पंडित के कोच रहते मुंबई टीम तीन बार (2002-03, 2003-04 और 2015-16) और विदर्भ टीम लगातार दो बार (2017-18 और 2018-19) रणजी ट्रॉफी जीत चुकी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment