Create

दीपक चाहर ने ज़िम्बाब्वे के खिलाड़ी को आउट करने के बावजूद नहीं की अपील, सामने आया वीडियो 

Ankit
India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

हरारे में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे (IND vs ZIM )को भारत ने 13 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप किया है। तीसरे मैच में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने दिल जीतने वाला काम किया है, जिसकी सोशल मीडिया में काफी चर्चा हो रही है।

दरअसल, चाहर ने जिम्बाब्वे की पारी की शुरुआत में भी नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े इनोसेंट कैया को रन आउट कर दिया था। हालांकि, उन्होंने अंपायर से इसकी अपील नहीं की और कैया को जीवनदान मिल गया। सोशल मीडिया पर चाहर की इस घटना को खेल भावना से जोड़कर देखा जाने लगा। दिलचस्प बात यह रही कि चाहर ने ही अपने दूसरे ओवर के दौरान इनोसेंट कैया का विकेट लेने में सफलता हासिल की।

Deepak Chahar didn't Appeal on Mankad 😂 https://t.co/4ihfnljbMl

रोमांचक मुकाबले में जीता भारत

तीसरे वनडे में भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों के बाद आठ विकेट खोकर 289 रन बनाए। भारत की ओर से शुभमन गिल ने बड़ा शतक (130) लगाया जबकि इशान किशन ने अर्धशतकीय पारी (50) खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम से सिकंदर रजा ने शतक लगाकर संघर्ष किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। रजा ने 95 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 115 रन बनाए। उनके अलावा सीन विलियम्स ने भी 45 रनों का योगदान दिया। दूसरी तरफ भारत से आवेश खान ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। वहीं कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और दीपक चाहर के खाते में दो-दो विकेट आए।

भारत ने पिछले 15 वनडे मैचों में लगातार जिम्बाब्वे पर जीत दर्ज की है। आखिरी बार भारत को 2010 में किसी वनडे में जिम्बाब्वे से शिकस्त मिली थी। वनडे क्रिकेट के इतिहास में भारत की यह जिम्बाब्वे के खिलाफ 54वीं जीत है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment