Create

यूएस ओपन : सेरेना को हराने वाली आय्ला क्वार्टरफाइनल में, ओंस जेबूर भी पहली बार अंतिम 8 में 

आय्ला का ये 9वां यूएस ओपन मुख्य ड्रॉ है और वो पहली बार अंतिम 8 में आई हैं।
आय्ला का ये 9वां यूएस ओपन मुख्य ड्रॉ है और वो पहली बार अंतिम 8 में आई हैं।
reaction-emoji reaction-emoji
Hemlata Pandey

सेरेना विलियम्स के टेनिस करियर के आखिरी मैच में उन्हें हराने वाली आय्ला टोम्लचानोविच ने पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। विश्व नंबर 45 आय्ला ने यूएस ओपन के चौथे दौर में रूस की लुदमिला सैमसोनोवा को 7-6, 6-1 से हराया। आय्ला के करियर का ये तीसरा क्वार्टरफाइनल है।

Assertive.Composed.Tactical.@Ajlatom backs up her win over Serena with a 7-6 6-1 victory over the in-form Samsonova to reach her first QF at the #USOpen 💪 https://t.co/o6bfSVMUX3
सेरेना के खिलाफ जीत को काफी ज्यादा अटेंशन मिला। लेकिन उसके बाद ये जीत मिलना काफी राहत देने वाला है। पिछले 48 घंटे मेरे जीवन के लिए काफी बेहतरीन रहे। हालांकि मुझे काफी थकान लग रही थी, इसलिए मैच की शुरुआत मैंने काफी धीमी की। मैंने कोशिश कर वापसी की और अच्छी टेनिस खेल वापसी की।

आय्ला ने तीसरे दौर में सेरेना विलियम्स को हराकर बाहर किया था। अब चौथे दौर में करीब 2 घंटे तक चले मुकाबले में आय्ला ने बेहतरीन खेल दिखाया। पहले सेट में एक समय वह 2-5 से पीछे थीं। लेकिन यहां से उन्होंने वापसी करते हुए पहले तो सेट टाईब्रेक तक पहुंचाया और फिर इसे अपने नाम किया। क्वार्टरफाइनल में आय्ला का मुकाबला पांचवी सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर से होगा।

जेबूर ने 18वीं सीड वेरोनिका कुदेरमेतोवा के खिलाफ चौथे दौर में 7-6, 6-4 से जीत दर्ज की। 28 साल की जेबूर ने पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। पिछले तीन सालों वो लगातार तीसरे दौर में बाहर हो रही थीं। ट्यूनिशिया और अरब देशों के इतिहास में जेबूर सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी हैं और इस साल विम्ब्लडन की महिला सिंगल्स उपविजेता भी रही थीं।

New York State of 𝗢𝗡𝗦 🗽@Ons_Jabeur defeats Kudermetova 7-6, 6-4 to book a spot in her first-ever quarterfinal at the #USOpen!🇹🇳💪 https://t.co/wRJ3gaDvbO

जेबूर यूएस ओपन के अंतिम 8 में पहुंचने वाली तीसरी अफ्रीकी महिला खिलाड़ी भी हैं। उनसे पहले ओपन एरा में दक्षिण अफ्रीका की मेरिना गॉडविन (1968) और अमांडा कोट्जर (1994, 1996, 1998) ने क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफलता हासिल की थी। जेबूर ने आय्ला के खिलाफ आज तक कुल 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है। ऐसे में कागजों पर वो सेमीफाइनल की मजबूत दावेदार दिख रही हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Fetching more content...