Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियन ओपन - एंडी मरे और यूएस ओपन चैंपियन रदुकानू हारकर बाहर, मेदवेदेव अगले दौर में

5 बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन उपविजेता मरे का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।
5 बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन उपविजेता मरे का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।
Hemlata Pandey
visit

ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दिन दूसरे राउंड के मुकाबलों में कुछ बड़े उलटफेर देखने को मिले। पूर्व विश्व नंबर 1 ब्रिटेन के एंडी मरे सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए, तो वही पिछले साल बतौर क्वालिफायर यूएसओपन जीतकर सनसनी फैलाने वाली ब्रिटेन की ही एम्मा रदुकानू भी दूसरे दौर में हार गईं। डेनिल मेदवेदेव ने निक किर्गियोस को उन्हीं के मैदान पर हराया तो तीसरी वरीयता प्राप्त स्पेन की गार्बिन मुरुगुजा भी उलटफेर का शिकार हो गई।

क्वालिफायर से हारे मरे, मेदवेदेव फैंस से नाराज

It's not goodbye but see you later 🤞💙@andy_murray#AusOpen#AO2022 https://t.co/hSdnDvI7Dr

वाइल्ड कार्ड के रूप में टूर्नामेंट में जगह बनाने वाले ब्रिटेन के एंडी मरे को जापान के क्वालिफायर तारो डेनियल ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4 से मात दी। तारो पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर में पहुंचे हैं। वहीं 5 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता रहे मरे ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से निराश किया।

जापान के तारो ने मरे को सीधे सेटों में आसानी से हरा दिया।
जापान के तारो ने मरे को सीधे सेटों में आसानी से हरा दिया।

दिन के सबसे धमाकेदार मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदेव का सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हुआ। अपने देश में खेल रहे किर्गियोस को फैंस का जबर्दस्त साथ मिला और उन्होंने मेदवेदेव को कड़ी चुनौती दी, हालांकि मुकाबला 7-6, 6-4, 4-6, 6-2 से मेदवेदेव के नाम रहा, लेकिन वो लगातार फैंस के बू किए जाने से नाराज हुए। मेदवेदेव की जीत के बात भी दर्शक उन्हें बू कर रहे थे, ऐसे में मेदवेदेव ने पोस्ट मैच इंटर्व्यू में भी इस बर्ताव को गलत बताया। अगले दौर में मेदवेदेव का सामना नीदरलैंड के बोटिक वैन से होगा जो पहली बार टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंचे हैं।

मेदवेदेव के पास टूर्नामेंट जीतकर विश्व नंबर 1 बनने का मौका है।
मेदवेदेव के पास टूर्नामेंट जीतकर विश्व नंबर 1 बनने का मौका है।

चौथी वरीयता प्राप्त सितसिपास अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब रहे, वहीं पांचवी वरीय रूबलेव भी तीसरे दौर में पहुंच गए। ऑस्ट्रेलिया के क्वालिफायर क्रिस्टोफर ओ'कॉनल ने 13वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को सीधे सेटों में मात दे दी।

ग्रैंड स्लैम चैंपियंस की हार

यूएस ओपन चैंपियन 19 साल की रदुकानू कोशिश के बाद भी दूसरे दौर में नहीं जीत पाईं।
यूएस ओपन चैंपियन 19 साल की रदुकानू कोशिश के बाद भी दूसरे दौर में नहीं जीत पाईं।

2 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी विश्व नंबर 3 स्पेन की गार्बीन मुरुगुजा को दूसरे दौर में फ्रांस की अलीज कॉर्नेट ने सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। वहीं मौजूदा यूएसओपन चैंपियन ब्रिटेन की 19 वर्षीय रदुकानू को मोंटेनेग्रो की डांका कोविनिच ने 6-4, 4-6, 6-3 से हराया। 17वीं वरीयता प्राप्त रदुकानू महिला सिंगल्स खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थीं, लेकिन डांका ने अपने कमाल के फोरहैंड के सामने उनकी नहीं चलने दी। छठी वरीयता प्राप्त एस्टोनिया की एनेट कोंतावीट डेनमार्क की क्लारा टाउसेन ने 6-2, 6-4 से मात देकर उलटफेर किया।दूसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की अर्याना सबालेंका ने तीसरे राउंड में जगह बनाई। 15वीं वरीय सिमोना हालेप ने भी अगले दौर में प्रवेश किया।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now