Create
Notifications

पूर्व चैंपियंस एंडी मरे और किम क्लिजटर्स को यूएस ओपन में मिली वाइल्‍ड कार्ड एंट्री

एंडी मरे
एंडी मरे
Vivek Goel

पूर्व चैंपियंस एंडी मरे और किम क्लिजटर्स दोनों को यूएस ओपन में वाइल्‍ड कार्ड एंट्री मिली है। इस साल ग्रैंल स्‍लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन 31 अगस्‍त से न्‍यूयॉर्क में सख्‍त स्‍वास्‍थ्‍य दिशा-निर्देशों का ध्‍यान रखते हुए आयोजित किया जाएगा। पूर्व विश्‍व नंबर-1 एंडी मरे इस समय 129वीं रैंक पर हैं। एंडी मरे कूल्हे की चोट के कारण लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। एंडी मरे करीबी अंतर से सीधे प्रवेश पाने से चूक गए। 33 साल के एंडी मरे ने अपने तीन में से पहला ग्रैंड स्‍लैम खिताब 2012 में यूएस ओपन जीता था। एंडी मरे तब 1936 में फ्रेड पैरी के बाद यूएस ओपन जीतने वाले पहले ब्रिटिश पुरुष खिलाड़ी बने थे।

वहीं किम क्लिजटर्स 2009 यूएस ओपन का जादू दोबारा बिखरने की फिराक में रहेंगी। तब किम क्लिजटर्स ने वाइल्‍ड कार्ड एंट्री के रूप में खेलते हुए महिला सिंगल्‍स का खिताब अपने नाम किया था। बता दें कि किम क्लिजटर्स जब मां बनी थीं और उन्‍होंने टेनिस से संन्‍यास लिया था। फिर किम क्लिजटर्स ने 2009 यूएस ओपन में वाइल्‍ट कार्ड के रूप में एंट्री की थी और खिताब जीता था।

तीन बार यूएस ओपन खिताब जीत चुकी हैं किम क्लिजटर्स

किम क्लिजटर्स
किम क्लिजटर्स

किम क्लिजटर्स ने तीन बार यूएस ओपन (2005, 2009-10) खिताब जीता है। उन्‍होंने सात साल से ज्‍यादा समय से संन्‍यास लिया हुआ था। किम क्लिजटर्स ने साल 2020 की शुरूआत में टेनिस कोर्ट में वापसी की। 2012 टूर्नामेंट के बाद किम क्लिजटर्स पहली बार यूएस ओपन में शिरकत करेंगी। 37 साल की किम क्लिजटर्स ने 2011 में ऑस्‍ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। यूएस ओपन 2020 के लिए वह बिना रैंक के टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी।

बता दें कि यूएस ओपन 2020 के लिए सात अमेरिकी महिलाओं को भी वाइल्‍ड कार्ड एंट्री मिली है। यूएस ओपन 2020 के लिए वाइल्‍ड कार्ड पाने वालों के नाम हैं- उसू अर्कोनाडा, सीसी बेलिस, फ्रांसेस्‍का डी लॉरेन्‍जो, कैरोलिन डोलहाइड, एन ली, रॉबिन मोंटगोमरी और विटनी ओसुइगव। वहीं यूएस ओपन 2020 पुरुषों के वाइल्‍ड कार्ड लिस्‍ट में अमेरिकी खिलाड़‍ियों के रूप में उलिसेस ब्‍लांक, मैक्सिम क्रेसी, सेबस्टियन कोर्डा, थाई सन क्‍वातकोव्‍स्‍की, माइकल एममोह, ब्रेंडन नाकाशिमा और जेजे वोल्‍फ को शामिल किया गया है।

यूएस ओपन में वाइल्‍ड कार्ड एंट्री

यूएस ओपन 2020 के लिए वाइल्‍ड कार्ड एंट्री के रूप में उन खिलाड़‍ियों को जगह मिल रही है, जिनकी रैंकिंग 128 से नीचे है। एंडी मरे की रैंकिंग 129 है, इसलिए उन्‍हें वाइल्‍ड कार्ड एंट्री मिली है। भारत के सुमित नागल की विश्‍व रैंकिंग 127 थी, जिसकी वजह से उन्‍हें यूएस ओपन के लिए सीधे प्रवेश मिल गया। वहीं भारत के प्रजनेश गुणेशवरण इसलिए चूक गए क्‍योंकि उनकी विश्‍व रैंकिंग 132 है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...