Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन: राफेल नडाल ने सीधे सेटों में जीता मैच, अन्‍य मैचों का ऐसा रहा हाल

राफेल नडाल
राफेल नडाल
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 10 Feb 2021
न्यूज़

दुनिया के नंबर-2 स्‍पेन के राफेल नडाल ने मंगलवार को साल के पहले ग्रैंड स्‍लैम टूर्नामेंट ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के पुरुष सिंगल्‍स के पहले राउंड में अपना मुकाबला सीधे सेटों में जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। नडाल ने 56वींर रैंक वाले हमवतन लासलो जेरे को एक घंटे 52 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-1 से एकतरफा जीत हासिल कर दूसरे राउंड में प्रवेश किया। स्पेनिश खिलाड़ी ने इस मैच में 19 विनर्स लगाए जबकि जेरे ने 20 विनर्स लगाए। विश्व रैंकिग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी ने 24 बेजां भूलें की और जेरे ने 36 की।

नडाल ने इस जीत के बाद कहा, 'दूसरे राउंड में पहुंचकर मैं खुश हूं। मुझे लगता है कि आज मैंने अच्छा प्रदर्शन किया।' नडाल चोट के कारण एटपी कप में स्पेन के लिए नहीं खेले थे। उन्होंने कहा, 'मेरे लिए पिछले 15 दिन काफी मुश्किल रहे हैं क्योंकि मेरे साथ पीठ दर्द की समस्या थी।'

राफेल नडाल के अलावा रूस के डेनियल मेदवेदेव ने भी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन का अपना पहला मैच जीता जबकि स्‍पेन के रॉबटरे बतिस्‍ता अगुट अपना मैच हारकर बाहर हो गए। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के पुरुष सिंगल्‍स के चौथे रैंकिग के मेदवेदेव ने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-2, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। इस बीच विश्व रैंकिंग में 12वें नंबर के खिलाड़ी अगुट बड़े उलटफेर का शिकार बने और उन्हें पहले राउंड में 85वें रैंकिग के खिलाड़ी मोलदोवा के राडु एलबोट के हाथों तीन घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 0-6, 4-6, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा और वह पहले दौर में ही बाहर हो गए।

आस्ट्रेलियन ओपन : बार्टी, केनिन की आसान जीत

दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया की एश्‍ले बार्टी और मौजूदा चैंपियन सोफिया केनिन ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के अपने पहले राउंड के मैच जीतकर दूसरे राउंडर में एंट्री कर ली है। बार्टी ने डेंका कोविनीक को 44 मिनट तक चले मुकाबले में 6-0, 6-0 से मात दी। बार्टी ने एक भी गेम गंवाए बिना मुकाबला अपने नाम किया। मौजूदा चैंपियन केनिन ने अपने दौर के मुकाबले में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली ऑस्ट्रेलिया की मेडिसन इंग्लिस को 7-5, 6-4 से हराया।

हालांकि पूर्व चैंपियन बेलारूस की विक्टोरिया एजारेंका को पहले ही दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो जाना पड़ा। 2012 और 2013 में यहां खिताब जीतने वाली अजारेंका को जेसिका पेगुला ने 7-5, 6-4 से मात दी।

Published 10 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now