Create

चार्ल्सटन ओपन - दूसरी वरीय पॉला बडोसा को हराकर बेलिंडा बेन्चिक सेमीफाइनल में, अनिसिमोवा भी अंतिम 4 में

टोक्यो ओलंपिक सिंगल्स गोल्ड मेडलिस्ट बेलिन्डा दूसरी बार इस प्रतियोगिता के अंतिम 4 में हैं।
टोक्यो ओलंपिक सिंगल्स गोल्ड मेडलिस्ट बेलिन्डा दूसरी बार इस प्रतियोगिता के अंतिम 4 में हैं।

स्विट्जरलैंड की बेलिन्डा बेन्चिक ने चार्ल्सटन ओपन टेनिस प्रतियोगिता के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 10वीं वरीयता प्राप्त बेलिन्डा ने तीन सेट तक चले कड़े मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन की पॉला बडोसा को 2-6, 7-6, 6-4 से हराते हुए दूसरी बार इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाई। खास बात ये है कि एक समय बडोसा 6-2, 4-2 से आगे चल रही थीं और दूसरे सेट में उनकी जीत पक्की लग रही थी, लेकिन बेलिन्डा ने बेहतरीन वापसी कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

सेमीफाइनल में बेलिन्डा का सामना रूस की गैर वरीय एकतरिना एलेग्जेंद्रोवा से होगा। एलेग्जेंद्रोवा ने पोलैंड की माग्दा लिनेट को आसानी से 6-0, 6-2 से हराया। मुकाबले से कुछ घंटों पहले ही लिनेट ने तीन सेट तक चले क्वार्टरफाइनल में जीत दर्ज की थी और ऐसे में लिनेट की थकान का फायदा एलेग्जेंद्रोवा को मिला। एलेग्जेंद्रोवा पहली बार किसी WTA क्ले कोर्ट महिला सिंगल्स मुकाबले के अंतिम 4 में पहुंची हैं।

20 साल की अमांडा सेमीफाइनल में

तीसरे क्वार्टर फाइनल में 15वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा ने हमवतन कोको वेंदेवेघे को बेहद आसान मुकाबले में 6-1, 6-2 से हराया। पिछले दौर में टॉप सीड आर्यना सबालेंका को मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली अमांडा ने बेहतरीन खेल दिखाया। सेमीफाइनल में अब अमांडा चौथी वरीयता प्राप्त ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर से भिड़ेंगी। जेबूर ने यूक्रेन की एनहिलिना कलनीना को 6-3, 6-2 से हराया। पिछले साल भी ओंस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थीं, लेकिन वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Semifinal Saturday is SET ☑️Amanda Anisimova v Ons JabeurEkaterina Alexandrova v Belinda Bencic#CharlestonOpen https://t.co/8y6Tsoj8ao

इस बार टूर्नामेंट में नई विजेता मिलना तय है। पिछले सालों की कोई भी विजेता खिलाड़ी इस बार सेमीफाइनल में नहीं हैं। 2016 की चैंपियन स्लोन स्टीफन्स और 2019 की चैंपियन मेडिसन कीज पहले ही हारकर बाहर हो चुकी हैं। अमेरिका में महिला सिंगल्स टेनिस की सबसे पुरानी प्रतियोगिताओं में शामिल चार्ल्सटन ओपन का ये 50वां संस्करण है।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment