Create
Notifications

क्रोएशिया ओपन : आसान जीत के साथ कार्लोस अल्कराज अंतिम 8 में, मुसेटी हारकर बाहर

कार्लोस ने पिछले साल क्रोएशिया ओपन के रूप में करियर का पहला खिताब जीता था।
कार्लोस ने पिछले साल क्रोएशिया ओपन के रूप में करियर का पहला खिताब जीता था।
Hemlata Pandey

टॉप सीड कार्लोस अल्कराज क्रोएशिया ओपन एटीपी 250 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व नंबर 5 अल्कराज ने स्लोवाकिया के नॉर्बर्ट गोम्बोस को 6-2, 6-3 से हराकर न सिर्फ अंतिम 8 में जगह पक्की की, बल्कि इस सीजन की अपनी 40वीं जीत भी दर्ज की। अल्कराज को पहले दौर में बाई मिली थी। गत विजेता अल्कराज हाल ही में एटीपी रैंकिंग में टॉप 5 में पहली बार पहुंचे हैं और साल 2005 के बाद ये मुकाम हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

On 🔥 @carlosalcaraz is through to the quarter-finals after cruising past Norbert Gombos 6-2, 6-3.@CroatiaOpenUmag | #CroatiaOpenUmag https://t.co/v5hjNivMwy

मैच के बाद अल्कराज ने माना कि मुकाबला स्कोरलाइन से जितना आसान दिख रहा है उतना आसान था नहीं। अल्कराज अब क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना के फाकुन्डो बाग्निस से भिड़ेंगे। बाग्निस ने फ्रांस के कोरेन्तिन मुतेत को 6-3, 6-1 के स्कोर से आसानी से हरा दिया।

दूसरी सीड इटली के जैनिक सिनर ने भी अंतिम 8 में जगह बना ली है। सिनर ने स्पेन के जॉमे मुनार को 6-4, 6-4 से हराने में सफलता हासिल की। सिनर अगले दौर में स्पेन के रोबर्टो बाएना के खिलाफ उतरेंगे। बाएना ने राउंड ऑफ 16 में स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन के खिलाफ जीत दर्ज की थी। सिनर 2019 में इस प्रतियोगिता में बतौर वाइल्ड कार्ड आए थे लेकिन दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए थे।

लेकिन दूसरे दौर में इटली के लोरेंजो मुसेटी को हार का सामना करना पड़ा। 8वीं सीड मुसेटी को उन्हीं के हमवतन मार्को चेचिनाताओ ने 6-4, 6-3 से मात दी। मुसेटी ने पिछले ही हफ्ते अल्कराज को हैमबर्ग ओपन के फाइनल में हराकर अपने करियर का पहला खिताब जीता था और ऐसे में क्रोएशिया ओपन में उनकी हार चौंकाने वाली है। वहीं इटली के फ्रांको अगामेनोने ने अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बाएज को कड़े मैच में 3-6, 6-1, 7-5 से हराया। आखिरी क्वार्टरफाइनल में फ्रांको का सामना स्पेन के बर्नाबे जपाटा मराले से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...