Create

यूएस ओपन : आसान जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंचे कार्लोस अल्कराज, रुब्लेव और नॉरी

दूसरे दौर में जीत के बाद अभिवादन स्वीकर करते अल्कराज।
दूसरे दौर में जीत के बाद अभिवादन स्वीकर करते अल्कराज।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

स्पेन के कार्लोस अल्कराज आसान जीत के साथ यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। अल्कराज ने दूसरे दौर में अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया को 6-2, 6-1, 7-5 से मात दी। तीसरी सीड अल्कराज के पास यूएस ओपन को जीतकर विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बनने का मौका है। अल्कराज का सामना अब तीसरे दौर में अमेरिका के जेंसन ब्रूक्सबी से होगा। विश्व नंबर 43 ब्रूक्स्बी ने 25वीं सीड बोर्ना कोरिच को हराते हुए अंतिम 32 में जगह बनाई।

On 🚢 control! @cam_norrie defeats Sousa 6-4, 6-4, 7-6(4) to advance in New [email protected] | #USOpen https://t.co/YjkYsUHKh2

ब्रिटेन के कैमरून नॉरी ने भी दूसरे दौर में जीत दर्ज की। 7वीं सीड नॉरी ने पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को 6-4, 6-4, 7-6 से हराया। नॉरी तीसरे दौर के मैच में डेनमार्क के युवा खिलाड़ी होल्गर रुने से भिड़ेंगे जिन्हें दूसरे राउंड में वॉकओवर मिला। 11वीं सीड इटली के जैनिक सिनर ने भी तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। सिनर ने अमेरिका के क्रिस्टोफर यूबांक्स को 6-4, 7-6, 6-2 से हराया।

Rublev is R3 bound! 👏@usopen | #USOpen https://t.co/DTQmjqFt0x

रूस के 9वीं वरीयता प्राप्त एंड्री रुब्लेव ने कोरिया के क्वोन सून-वू को हराते हुए तीसरे दौर में स्थान बनाया। रुब्लेव ने पिछले साल तीसरे दौर में हारकर बाहर हुए थे। इस बार अगले राउंड में उनका मुकाबला 19वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव से होगा। शापोवालोव ने दूसरे राउंड में स्पेन के रोबर्टो बाएना पर 6-4, 4-6, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की और लगातार छठे साल तीसरे दौर में स्थान पक्का किया। शापोवालोव ने साल 2020 में यहां क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Locked in 🔐 @Lorenzo1Musetti finds a way past Brouwer 6-7(1), 6-3, 6-4, 6-2.@usopen | #USOpen https://t.co/cAIBdcl0r6

दिन के बड़े उलटफेर में आठवीं सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कज को हार का सामना करना पड़ा। हर्कज को बेलारूस के इल्या इवाश्का ने 6-4, 4-6, 7-6, 6-3 से मात दी। हर्कज आज तक यूएस ओपन में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं और इस बार भी यही हुआ। 22 सीड अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने भी तीसरे दौर में जगह बना ली है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...