Create

यूएस ओपन : फैन फेवरेट गॉफ को हराकर कैरोलीन गार्सिया पहुंची सेमीफाइनल में

क्वार्टरफाइनल में जीत के बाद हवा में खुशी से उछलते हुए कैरोलीन गार्सिया।
क्वार्टरफाइनल में जीत के बाद हवा में खुशी से उछलते हुए कैरोलीन गार्सिया
reaction-emoji
Hemlata Pandey

फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम में 17वीं सीड गार्सिया ने महिला सिंगल्स क्वार्टरफाइनल में फैंस की चहेती 12वीं सीड कोको गॉफ को 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम 4 में स्थान पक्का किया। यूएस ओपन से ठीक पहले सिनसिनाटी मास्टर्स जीतने वाली गार्सिया फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं और इस बार यूएस ओपन जीत सकती हैं।

J̶u̶m̶p̶ flying for joy! 🤗@CaroGarcia | #USOpen https://t.co/kMo7A6TzJc

साल 2017 में अपने करियर का पहला और आज से पहले इकलौता क्वार्टरफाइनल खेलने वाली गार्सिया ने अपने करियर के दूसरे क्वार्टरफाइनल में विरोधी खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं दिए। 18 साल की कोको ने कोशिश काफी की, लेकिन गार्सिया के आक्रामक खेल ने उन्हें धराशाई कर दिया। अब सेमीफाइनल में गार्सिया का मुकाबला विश्व नंबर 5 ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर से होगा। जीत के बाद गार्सिया ने माना कि मुकाबला काफी कड़ा रहा।

यह काफी कठिन मुकाबला था। हर प्वाइंट, हर गेम में जद्दोजहद करनी पड़ रही थी। पूरे स्टेडियम में गजब की एनर्जी थी। मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। अब सेमीफाइनल में ओंस से भिड़ने की तैयारी करनी है। मुझे पता है कि ये मैच कठिन होगा, लेकिन मैं पूरी तरह से तैयार हूं।

साल 2011 में कैरोलीन ने पहली बार ग्रैंड स्लैम मुकाबलों के मुख्य ड्रॉ में खेलना शुरु किया। 2013 में वो पहली बार यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में खेलते हुए दूसरे राउंड तक पहुंची थीं। तब से गार्सिया कुल 4 बार तीसरे दौर तक पहुंची लेकिन इससे आगे नहीं बढ़ पाई थीं। अब सेमीफाइनल में पहुंचकर गार्सिया ने शानदार खेल को सभी के सामने रखा है।

🇫🇷🇫🇷🇫🇷Caroline Garcia takes us back to the days of Mauresmo with her deep #USOpen run. https://t.co/xN64D9l54G

गार्सिया ओपन एरा में यूएस ओपन सेमीफाइनल तक जाने वाली तीसरी फ्रेंच महिला खिलाड़ी बन गई हैं। उनसे पहले एमिली मोरेस्मो (2002, 2006) और मेरी पियर्स (2005) यहां अंतिम 4 में पहुंच चुकी हैं। पियर्स यहां फाइनलिस्ट रही थीं, लेकिन खिताब जीतने में नाकामयाब रहीं। ऐसे में गार्सिया के पास मौका है अगले दो मुकाबले जीतकर इतिहास रचने का।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...