Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : 18 साल की कोको गॉफ पहली बार सेमीफाइनल में, इटली की ट्रेविसान भी अंतिम 4 में

कोको गॉफ और मार्टिना ट्रेविसान, दोनों ही पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं।
कोको गॉफ और मार्टिना ट्रेविसान, दोनों ही पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं।
reaction-emoji reaction-emoji
Hemlata Pandey

फ्रेंच ओपन महिला सिंगल्स क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जीत दर्ज कर अमेरिका की 18 वर्षीय कोको गॉफ अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। 18वीं सीड गॉफ ने साल 2018 की उपविजेता अपने ही देश की स्लोन स्टीफन्स को सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से हराया और अंतिम 4 में स्थान पक्का किया।

First Grand Slam SF coming 🆙The No.18 seed prevails over 2018 finalist Sloane Stephens 7-5, 6-2.#RolandGarros https://t.co/l9bDk1SI5P

गॉफ WTA रैंकिंग में 23वें नंबर पर हैं और वर्तमान में टॉप 100 खिलाड़ियों में रैंकिंग पाने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। पिछली बार गॉफ को फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार वो अपने पुराने प्रदर्शन को सुधारने में कामयाब रही हैं।

New achievement unlocked 👋#RolandGarros https://t.co/7xCVmGvAof

सेमीफाइनल में गॉफ का सामना इटली की मार्टिना ट्रेविसान से होगा जो विश्व नंबर 59 हैं और वो भी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं। दूसरे क्वार्टरफाइनल में ट्रेविसान ने कनाडा की 17वीं सीड लेयला फर्नान्डिज को तीन सेट तक चले मैच में 6-2, 6-7, 6-3 से हराते हुए जीत दर्ज की। लेयला 2021 यूएस ओपन उपविजेता हैं और साल 2019 में फ्रेंच ओपन बालिका वर्ग का सिंगल्स खिताब जीत चुकी हैं। ऐसे में ट्रेविसान ने लेयला के खिलाफ काफी अच्छी टेनिस खेली।

Moment of a lifetime 🙌@MartinaTrevisa3 becomes the first Italian woman to reach the semi-finals in Paris since Errani in 2013, defeating Fernandez 6-2, 6-7(3), 6-3#RolandGarros https://t.co/R1eESUGQjR

ट्रेविसान इससे पहले किसी ग्रैंड स्लैम में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ीं थी और ऐसे में फ्रेंच ओपन के अंतिम 4 में पहुंचना काफी बड़ी उपलब्धि है। यही नहीं ट्रेविसान इटली की आठवीं महिला खिलाड़ी हैं जो किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही हों। महिला सिंगल्स के बाकी बचे दो क्वार्टरफाइनल बुधवार को खेले जाएंगे। तीसरे क्वार्टरफाइनल में 20वीं सीड रूस की डारिया कास्तकिना का सामना हमवतन और 29वीं सीड वेरोनिका कुदेरमेतोवा से होगा। वहीं आखिरी क्वार्टरफाइनल में टॉप सीड और 2020 की विजेता पोलैंड की ईगा स्वियातेक 11वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की जेसिका पेगुला का सामना करेंगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Fetching more content...