Create
Notifications

क्ले कोर्ट पर जोरदार वापसी की तैयारी में डेनिल मेदवेदेव, प्रैक्टिस करते नया वीडियो किया शेयर

मेदवेदव ने इस सीजन मियामी ओपन के बाद कोई मैच नहीं खेला है।
मेदवेदव ने इस सीजन मियामी ओपन के बाद कोई मैच नहीं खेला है।
Hemlata Pandey
visit

दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिस मेदवेदेव जल्द ही टेनिस कोर्ट पर वापसी कर सकते हैं। कुछ दिन पहले प्रैक्टिस करने का वीडियो शेयर करने वाले मेदवेदेव ने अब क्ले कोर्ट पर ट्रेनिंग करने का अपना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसके बाद फैंस को यकीन हो गया है कि मेदवेदेव मई के अंत में शुरु हो रहे फ्रेंच ओपन में खेलते नजर आ सकते हैं। साल के चारों ग्रैंड स्लैम में सिर्फ फ्रेंच ओपन है जिसे क्ले कोर्ट पर खेला जाता है। खास बात ये है कि कुछ समय पहले तक मेदवेदेव क्ले कोर्ट पर खेलना बिलकुल पसंद नहीं करते थे और अब क्ले कोर्ट के लिए उनका प्यार फैंस को काफी खुशी दे रहा है।

यूएस ओपन 2021 के रूप में अपना पहला और अब तक का इकलौता ग्रैंड स्लैम जीतने वाले 26 साल के मेदवेदेव ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में नडाल के हाथों मात खाई। फिर फरवरी में मेक्सिकन ओपन के सेमीफाइनल में नडाल के हाथों हारे। मेदवेदेव इसके बाद 3 हफ्तों के लिए एटीपी विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बन गए। इंडियन वेल्स मास्टर्स के दूसरे दौर में बाहर होने वाले मेदवेदेव मियामी ओपन के क्वार्टरफाइनल में भी हारकर बाहर हुए।

#Medvedev with a new found love for clay court tennis! He reached #RolandGarros quarters in 2021 after not winning a single match at Paris in his career till then. twitter.com/DaniilMedwed/s…

इस टूर्नामेंट के बाद मेदवेदेव ने ऐलान किया कि वो कुछ हफ्तें टेनिस कोर्ट से दूर रहेंगे क्योंकि उन्हें हर्निया के कारण दिक्कत हो रही है और वो सर्जरी करवा रहे हैं। अब सर्जरी पश्चात रिकवरी के बाद मेदवेदेव ज्यादातर समय कोर्ट पर बिता रहे हैं। ऐसे में लगातार प्रैक्टिस वीडियो शेयर कर ये रूसी खिलाड़ी अपनी वापसी के साफ संकेत दे रहा है।

@DaniilMedwed So good to see you back on court 👊

मेदवेदेव पिछले साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुए थे। इस बार 22 मई से शुरु हो रहे टूर्नामेंट में गत विजेता नोवाक जोकोविच और 'किंग ऑफ क्ले कोर्ट' के नाम से मशहूर राफेल नडाल का खेलना लगभग तय है।

@DaniilMedwed Maybe I haven’t followed you enough but I got concerned you’re not in recent clay tournaments. I hope you haven’t been too affected by the political events and Russian hate. It’s ultimately disgusting. Keep up the spirit and look forward to seeing you back on clay!

फैंस मेदेवदेव को भी फ्रेंच ओपन में खेलते देखना चाहते हैं। हालांकि साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बल्डन में मेदवेदेव भाग नहीं ले पाएंगे क्योंकि यूक्रेन युद्ध के चलते ब्रिटेन में होने वाली विम्बल्डन प्रतियोगिता के आयोजकों ने रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों के भाग लेने पर रोक लगा दी है। लेकिन मेदवेदेव भी सिर्फ एक टूर्नामेंट के कारण अपना पूरा सीजन नहीं बिगाड़ना चाहेंगे। ऐसे में टेनिस कोर्ट जल्द से जल्द इस खिलाड़ी की वापसी की राह देख रहा है।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now