हैमबर्ग ओपन : गत चैंपियन करैनो हारकर बाहर, रुब्लेव दूसरे दौर में

रुब्लेव 2019 में यहां उपविजेता रहे थे जबकि 2020 में चैंपियन बने थे।
रुब्लेव 2019 में यहां उपविजेता रहे थे जबकि 2020 में चैंपियन बने थे।

गत विजेता और चौथी सीड पाब्ले करैनो जर्मनी में खेले जा रहे हैमबर्ग ओपन के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। विश्व नंबर 23 स्पेन के करैनो को स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन ने 6-3, 1-6, 7-6 से हराया। पहला सेट हारने के बाद करैनो ने वापसी कर आसानी से दूसरा सेट जीता। तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों में टक्कर जोरदार हुई लेकिन मोल्कन टाईब्रेकर में सेट और मैच जीतने में कामयाब रहे।

मोल्कन क्वार्टरफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच का सामना करेंगे। कोरिच ने दूसरे दौर में नीदरलैंड्स के टैलन ग्राइक्सपूर को 6-3, 6-4 से मात दी।

वहीं साल 2020 के चैंपियन एंड्री रुब्लेव ने पहले दौर की बाधा पार कर ली है। विश्व नंबर 8 और टूर्नामेंट में दूसरी सीड रुब्लेव ने पहले दौर में लकी लूजर के रूप में आए लिथुआनिया के रिकार्डास बेरान्किस को 6-3, 6-4 से मात दी। रुब्लेव अब दूसरे दौर में अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुनडोलो का सामना करेंगे। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये पहला मैच होगा। एक हफ्ता पहला ही सेरुनडोलो ने स्वीडिश ओपन का खिताब जीता है और ऐसे में रुब्लेव उन्हें कम नहीं आंक सकते।

स्पेन के डेविडोविच फोकीना ने भी जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया है। स्लोवाकिया के जोसेफ कोवालिक के खिलाफ फोकीना ने 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। इटली के लोरेंजो मुसेटी भी अगले दौर में पहुंच गए।

महिला सिंगल्स में कोंतावित की जीत

हैमबर्ग ओपन के महिला सिंगल्स में टॉप सीड एस्टोनिया के ऐनेत कोन्तावित ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। कोन्तावित ने स्वीडन की रेबेका पीटरसन को 6-3, 6-2 से मात दी। कोन्तावित का सामना अंतिम 8 में जर्मनी की आंद्रेया पेत्कोविच से होगा जो पिछले साल यहां उपविजेता रहीं थीं। सातवीं सीड बेल्जियम की मार्याना जानेवस्का भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। जानेवस्का ने रोमानिया की ऐलाहांद्रा इग्नातिक को 6-4, 6-1 से हराने में कामयाबी हासिल की। अमेरिका की बर्नार्डा पेरा और चौथी सीड बेलारूस की एलेक्सांड्रा सास्नोविच भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment