इटालियन ओपन : जीत के साथ नोवाक जोकोविच पहुंचे तीसरे दौर में, रुब्लेव हारकर बाहर

दूसरे दौर में जीत के बाद खुशी मनाते नोवाक जोकोविच।
दूसरे दौर में जीत के बाद खुशी मनाते नोवाक जोकोविच।

विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच इटालियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। पहले दौर में बाई पाने वाले जोकोविच ने दूसरे दौर में रूस के असलान करात्सेव को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी। जोकोविच का ये इस सीजन पांचवा टूर्नामेंंट है और वो पहले खिताब की तलाश में हैं। साल के तीसरे एटीपी 1000 क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में जोकोविच खिताब के प्रबल दावेदार हैं। जोकोविच 5 बार इटालियन ओपन का खिताब जीत चुके हैं और पिछले साल यहां उपविजेता रहे थे।

जोकोविच अगले दौर में सर्बिया के लास्लो डेर्ये और स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे। इस साल जोकोविच ने फरवरी में दुबई ओपन के क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया। इसके बाद सीधे अप्रैल में मोंटे कार्लो मास्टर्स में भाग लेते दिखे थे जहां वो दूसरे ही दौर में हारकर बाहर हो गए। इसके अगले हफ्ते सर्बिया ओपन के फाइनल में एंड्री रुब्लेव ने जोकोविच ने उन्हें हराया। पिछले ही हफ्ते मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने उन्हें मात दी। ऐसे में जोकोविच के लिए फ्रेंच ओपन के शुरु होने से पहले इटालियन ओपन जीतना काफी मायने रखेगा।

जोकोविच के अलावा नौंवी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। नॉरी ने पहले दौर के मैच में इटली के लूका नार्डी को 6-4, 6-4 से हराया।

आठवीं सीड कनाडा के फीलिक्स अलिसियामे ने स्पेन के डेविड फोकीना को 4-6, 7-6, 6-2 से मात दी। 13वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने जॉर्जिया के निकोलोज बशिलाशवेली को हराते हुए तीसरे दौर में स्थान पक्का किया।

रुब्लेव, हर्कग्ज की हार

प्रतियोगिता के दूसरे दिन कुछ बड़े उलटफेर देखने को मिले। छठी वरीयता प्राप्त रूस के एंड्री रुब्लेव को सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच ने 6-2, 6-4 से हराते हुए दिन का सबसे बड़ा उलटफेर किया। वहीं 11वीं सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज को गैर वरीय बेल्जियम के डेविड गॉफिन ने कड़े मैच में 7-6, 7-6 से हराकर प्रतियोगिता से बाहर कर दिया।

टूर्नामेंट के तीसरे दिन स्पेन के राफेल नडाल और दूसरी सीड एलेग्जेंडर ज्वेरेव अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now