Create
Notifications

Wimbledon - लगातार चौथी बार फाइनल में जोकोविच, किर्गियोस से होगा सामना

जोकोविच का ये कुल 8वां विम्बल्डन फाइनल होगा।
जोकोविच का ये कुल 8वां विम्बल्डन फाइनल होगा।
reaction-emoji reaction-emoji
Hemlata Pandey

गत विजेता और टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स फाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व नंबर 3 जोकोविच ने सेमिफाइनल में ब्रिटेन के कैमरन नॉरी को 2-6, 6-3,6-2, 6-4 से हराया और लगातार चौथी बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई। जोकोविच 6 बार विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स का टाइटल जीत चुके हैं और कुल 20 ग्रैंड स्लैम उनके नाम हैं। ये जोकोविच का कुल 8वां फाइनल होगा जहां वो ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से भिड़ेंगे।

सेंटर कोर्ट पर हुए मुकाबले में 9वीं सीड नॉरी ने घरेलू दर्शकों के सपोर्ट के बीच जोकोविच की सर्विस 2 बार ब्रेक की और पहला सेट आसानी से जीत लिया। लेकिन इसके बाद के तीनों सेट ग्रास कोर्ट के एक्सपर्ट जोकोविच ने अपने नाम किए। 26 साल के नॉरी के खेल और उनकी कोशिश की सभी ने तारीफ की। नॉरी का ये पांचवा विम्बल्डन था और पहली बार वो किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। जोकोविच ने भी नॉरी के भविष्य को लेकर उन्हें शुभकामनाएं दीं।

NEW ACHIEVEMENT 🔓With an 85-10 record at Wimbledon, @DjokerNole surpasses Jimmy Connors and is the 2⃣nd player in the Open Era with most wins at the tournament. 💪@Wimbledon | #Wimbledon https://t.co/HvVUoqVUgI

जोकोविच ने अपनी जीत के साथ ही रॉजर फेडरर का सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 8 बार के विम्बल्डन चैंपियन फेडरर 31 बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे थे जबकि जोकोविच का ये 32वां फाइनल होगा। यही नहीं जोकोविच ने विम्बल्डन कोर्ट पर ये 85वां मैच जीता और इस मामले में वो दूसरे स्थान पर हैं। जोकोविच साल 2011, 2014, 2015, 2018, 2019 और 2021 में विम्बल्डन जीत चुके हैं और इस बार अपने सातवें खिताब की तलाश में हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें निक किर्गियोस की बाधा का सामना करना होगा।

किर्गियोस अभी तक इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और ऐसे में फैंस रविवार को होने वाले इस धमाकेदार मैच को देखने के लिए बेताब हैं। खास बात ये है कि निक और नोवाक के बीच कुल 2 मुकाबले हुए हैं और दोनों में ही जीत निक को मिली है। ये दोनों मैच साल 2017 में खेले गए थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Fetching more content...