Create
Notifications

Wimbledon - जोकोविच लगातार पांचवी बार क्वार्टरफाइनल में, अल्कराज को सिनर ने हराया

जोकोविच कुल 13वीं बार विम्बल्डन का क्वार्टरफाइनल खेलेंगे।
जोकोविच कुल 13वीं बार विम्बल्डन का क्वार्टरफाइनल खेलेंगे।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

गत विजेता नोवाक जोकोविच विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। तीसरी सीड जोकोविच ने चौथे दौर में नीदरलैंड के टिम वैन रिजथोवेन को चार सेट तक चले मैच में 6-2, 4-6, 6-1, 6-2 से हराया और अंतिम 8 में स्थान पक्का किया। जोकोविच ने पहला सेट आसानी से जीता लेकिन दूसरे सेट में 25 साल के टिम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। वाइल्ड कार्ड से आए टिम का ये पहला विम्बल्डन मैच है और ऐसे में सेंटर कोर्ट पर हुए इस मैच में दर्शकों ने टिम की काफी हौसला अफजाई की।

▪️ 83rd Wimbledon match-win▪️ 25th consecutive win on grass▪️ 13th Wimbledon quarter-final@DjokerNole continues to dominate on Centre Court#Wimbledon | #CentreCourt100 https://t.co/eQw49ktm45

6 बार विम्बल्डन जीत चुके जोकोविच लगातार पांचवी बार और कुल 13वीं बार इस प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं। इस साल जहां पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच खेल ही नहीं पाए थे, तो दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में नडाल के हाथों हारकर बाहर हुए थे। ऐसे में जोकोविच विम्बल्डन जीतकर 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करना चाहेंगे।

A STUNNER FROM SINNER 🔥🇮🇹 @janniksin moves past Alcaraz 6-1, 6-4, 6-7, 6-3 for a place in the #Wimbledon quarter-finals for the first time! 💪@Wimbledon https://t.co/vB39hpXRI6

क्वार्टरफाइनल में जोकोविच का सामना 10वीं सीड इटली के जैनिक सिनर से होगा जिन्होंने उलटफेर किया और पांचवी सीड कार्लोस अल्कराज को मात दी। सिनर ने मुकाबला 6-1, 6-4, 6-7, 6-3 से अपने नाम किया। पहले सेट में तो सिनर ने अल्कराज को बुरी तरह हराया। कोर्ट में हर तरफ शानदार रिटर्न शॉट, नेट गेम से सिनर ने सभी का दिल जीत लिया। दूसरे सेट में अल्कराज की चुनौती कम पड़ गई। तीसरे सेट में 19 साल के इस खिलाड़ी ने वापसी की कोशिश की और टाईब्रेक में सेट अपने नाम किया। अल्कराज और सिनर दोनों का ही ये दूसरा विम्बल्डन है। अल्कराज जहां पिछले साल दूसरे दौर तक पहुंचे थे तो वहीं सिनर पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे।

9वीं सीड ब्रिटेन के कैमरून नॉरी भी अंतिम 8 में पहुंच गए हैं। नॉरी ने 30वीं वरीयता प्राप्त टॉमी पॉल को 6-4, 7-5, ,6-4 से हराया। वहीं 23वीं सीड अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो चौथे दौर में हारकर बाहर हो गए। बेल्जियम के डेविड गॉफिन ने टियाफो को 7-6, 5-7, 5-7, 6-4, 7-5 से मात दी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...