फ्रेंच ओपन : चौथे दौर में पहुंचे जोकोविच और नडाल, अल्कराज और ज्वेरेव की भी जीत

नडाल अगर चौथे दौर का मैच जीत जाते हैं तो क्वार्टरफाइनल में जोकोविच से भिड़ सकते हैं।
नडाल अगर चौथे दौर का मैच जीत जाते हैं तो क्वार्टरफाइनल में जोकोविच से भिड़ सकते हैं।

टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। गत विजेता विश्व नंबर 1 जोकोविच ने तीसरे दौर में स्लोविनिया के एल्जाज बेदेने को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-2 को मात दी। जोकोविच चौथे दौर में अब अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन का सामना करेंगे। 15वीं सीड श्वॉर्ट्जमैन ने 18वीं वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रेगोर दिमित्रोव को 6-3, 6-1, 6-2 से हराया। जोकोविच और श्वॉर्ट्जमैन का आखिरी सामना एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में 2020 में हुआ था जहां ग्रुप स्टेज में जोकोविच ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की थी।

13 बार के चैंपियन और 5वीं सीड स्पेन के राफेल नडाल भी अंतिम 16 में पहुंच गए हैं। नडाल ने 26वीं सीड नीदरलैंड के बोटिक वेन डी जैंडशल्प को 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। चौथे दौर में नडाल का सामना 21 साल के कनाडाई खिलाड़ी फीलिक्स अलिसियामे से होगा। 9वीं वरीयता प्राप्त अलिसियामे ने तीसरे दौर में सर्बिया के क्राजिनोविच को कड़े मैच में 7-6, 7-6, 7-5 से मात दी।

खास बात ये है कि अब अगर जोकोविच और नडाल अपने-अपने चौथे दौर के मैच जीत जाते हैं तो क्वार्टरफाइनल में ये दोनों दमदार खिलाड़ी आमने-सामने होंगे। आखिरी बार 2021 फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में इन दोनों की भिड़ंत हुई थी जहां जोकोविच ने 'किंग ऑफ क्ले' नडाल को मात देकर फाइनल में जगह बनाई और खिताब भी जीता।

ज्वेरेव, अल्कराज की जीत

पुरुष सिंगल्स के अन्य मैचों में भी उम्मीद के अनुसार ही परिणाम आए। तीसरी सीड जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव ने अमेरिका के ब्रैंडन नाकाशिमा को 7-6, 6-3, 7-6 से मात दी और अंतिम 16 में जगह बनाई। पिछले साल ज्वेरेव ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था और ऐसे में वो इस बार भी अधिक से अधिक मैच जीतकर खिताब तक पहुंचना चाहेंगे। ज्वेरेव चौथे दौर में स्पेन के जपाटा मिराले से भिड़ेंगे जिन्होंने 23वीं वरीयता प्राप्त जॉन ईश्नर को मात दी।

वहीं छठी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज भी चौथे दौर में पहुंच गए हैं। अल्कराज ने 27वीं सीड अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा के खिलाफ 6-4, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की और अंतिम 16 में पहुंचे। अल्कराज का चौथे दौर में मुकाबला 21वीं सीड खाचानोव से होगा जिन्होंने उलटफेर करते हुए 10वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी को हराया।