Create

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : जोकोविच को हराने वाले फोकीना पहुंचे फाइनल में, सितसिपास से होगा सामना

22 साल के फोकीना पहली बार किसी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेंगे।
22 साल के फोकीना पहली बार किसी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेंगे।

स्पेन के एलाहांद्रो फोकीना का एटीपी 1000 मोंटे-कार्लो मास्टर्स में शानदार सफर जारी है। विश्व नंबर 46 फोकीना ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। फोकीना ने सेमीफाइनल में बेलारूस के ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-4, 6-7, 6-3 से हराकर अपने करियर के पहले एटीपी मास्टर्स फाइनल में जगह बनाई। फोकीना ने प्रतियोगिता के दूसरे दौर में विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच को हराकर सभी को चौंकाया था लेकिन उसके बाद इंडियन वेल्स चैंपियन टेलर फ्रिट्ज समेत लगातार बड़े-बड़े खिलाड़ियों को हराते हुए फाइनल तक पहुंचकर इस खिलाड़ी ने अपना दम दिखाया है।

जीत के बाद फोकीना ने अपने इंटर्व्यू में बताया कि वो बचपन से ही इस मौके का सपना देखते आ रहे थे और इस जीत से काफी खुश हैं। फोकीना का सामना फाइनल में गत विजेता और विश्व नंबर 5 ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से होगा। फोकीना पिछले साल क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे, और इस बार खिताब के लिए भिड़ेंगे।

THROUGH TO THE FINAL IN MONTE-CARLO‼️@steftsitsipas takes out the No. 2 seed in straight sets 6-4, 6-2.@ROLEXMCMASTERS | #RolexMCMasters https://t.co/F8brDmadW7

टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त सितसिपास ने दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई। एक दिन पहले ही सितसिपास ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन के खिलाफ करीब 3 घंटे चले मुकाबले में जीत पाई थी, लेकिन ज्वेरेव के खिलाफ मैच में सितसिपास के चेहरे और खेल पर थकान का निशान तक नहीं था। सितसिपास ने मैच में ज्वेरेव के 3 के मुकाबले 8 एस लगाए, पहली सर्व पर 75 फीसदी अंक भी कमाए। सितसिपास ज्यादा ब्रेक प्वाइंट कमाने में भी कामयाब रहे।

सितसिपास पिछले साल फाइनल में जीतकर ग्रीस के इतिहास में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। ऐसे में अगर वो रविवार को फाइनल में फोकीना को हराते हैं तो लगातार दूसरी बार खिताब को जीत जाएंगे। वहीं स्पेन के फोकीना अगर खिताब जीतते हैं तो ये उनके करियर का पहला मास्टर्स टाइटल होगा।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment