फ्रेंच ओपन : टॉप सीड ईगा स्वियातेक जीत के साथ चौथे दौर में, बीच मैच हटीं पॉला बडोसा, सबालेंका हारकर बाहर

ईगा ने इस सीजन लगातार 31वीं जीत दर्ज की है और वो 2020 में फ्रेंच ओपन विजेता रह चुकी हैं।
ईगा ने इस सीजन लगातार 31वीं जीत दर्ज की है और वो 2020 में फ्रेंच ओपन विजेता रह चुकी हैं।

टॉप सीड और विश्व नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक का फ्रेंच ओपन में बेहतरीन खेल जारी है। 20 साल की ईगा ने तीसरे दौर में जीत दर्ज कर अंतिम 16 में स्थान पक्का कर लिया है। साल 2020 में महिला सिंगल्स खिताब जीतने वाली ईगा की ये इस सीजन की लगातार 31वीं जीत है। ईगा ने तीसरे दौर में मोंटेनेग्रो की डांका कोविनिच को 6-3, 7-5 से हराया। अभी तक इस टूर्नामेंट में ईगा ने जितने मैच खेले हैं उनमें से सबसे लंबा यह मैच चला। विश्व नंबर 95वें डांका ने ईगा को दूसरे सेट में अच्छी चुनौती दी।

पोलैंड की ईगा अब चौथे दौर में चीन की युवा खिलाड़ी किनवेन झेंग का सामना करेंगी। 19 साल की झांग को तीसरे दौर के मैच में फ्रांस की एलीज कॉर्नेट के खिलाफ बीच मैच में वॉकओवर मिल गया। झेंग जिस समय 6-0, 3-0 से आगे थीं उस समय कॉर्नेट ने मैच से हटने का फैसला किया। विश्व नंबर 74 झेंग के करियर का ये सबसे बड़ा मैच होगा। झेंग ने दूसरे दौर में 2018 की चैंपियन सिमोना हालेप को हराया था, ऐसे में ईगा के लिए वो कड़ी चुनौती साबित हो सकती हैं। ईगा टूर्नामेंट में फिलहाल टॉप 10 सीड की इकलौती खिलाड़ी हैं, क्योंकि दूसरी से लेकर 10वीं सीड तक की सभी महिला सिंगल्स खिलाड़ी बाहर हो चुकी हैं।

तीसरी सीड स्पेन की पॉला बडोसा ने तीसरे दौर में 29वीं सीड वेरोनिका कुदेरमेतोवा के खिलाफ बीच मैच हटने का फैसला किया। कुदेरमेतोवा 6-3, 2-1 से आगे चल रहीं थी जब बडोसा ने चोट के कारण उन्हें वॉकओवर दे दिया।

बडोसा के अलावा सातवीं सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका का सफर भी फ्रेंच ओपन महिला सिंगल्स में खत्म हो गया। सबालेंका को 28वीं सीड इटली की कमिला जियोर्जी ने 4-6, 6-1, 6-0 से मात दी। तीसरे दौर के एक अन्य मैच में रोमानिया की आइरीन बेगु ने फ्रांस की लेओलिया जीनजॉन को 6-1, 6-4 से हराया। पिछली बार की सेमीफाइनलिस्ट स्लोवेनिया की तमारा जिदान्सेक को 11वीं सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला के हाथों 6-1, 7-6 से हार का सामना करना पड़ा। दिन के आखिरी मैच में अमेरिका की मेडिसन कीज ने 16वीं सीड कजाकिस्तान की एलिना रिबाकिना को हराते हुए अंतिम 16 में स्थान पक्का किया।