यूएस ओपन से पहले केई निशिकोरी भी निकले कोरोना पॉजिटिव

केई निशिकोरी
केई निशिकोरी

कोरोना वायरस का कहर अब भी जारी है। जापान के टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी भी कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। केई निशिकोरी ने कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अगले सप्‍ताह शुरू होने जा रहे सिनसिनाटी टूर्नामेंट से हटने का फैसला कर लिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक की निशिकोरी ने बयान जारी करके कहा, 'मैं फ्लोरिडा में हूं। आज सुबह मैं कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया। मुझे इस समय सिनसिटानी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा है। मेरा और मेरी टीम का शुक्रवार को दोबारा टेस्‍ट होगा, जिसके बाद मैं अगली अपडेट दे पाउंगा।'

30 साल के केई निशिकोरी ने आगे कहा कि वह अभी ठीक महसूस कर रहे हैं, लेकिन वह पृथकवास में रहकर शुक्रवार को दोबारा परीक्षण कराएंगे। अमेरिका के सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण के अनुसार, जो कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए जाते हैं, उन्‍हें अपने आप को 10 दिन के पृथकवास में रखना होगा। इस नियम को ध्‍यान में रखते हुए पता चला कि केई निशिकोरी का पृथकवास 26 अगस्‍त को खत्‍म होगा। न्‍यूयॉर्क में यूएस ओपन की शुरूआत 31 अगस्‍त से होना है। ऐसे में केई निशिकोरी के पास मौका होगा कि वह फिट हुए तो यूएस ओपन में हिस्‍सा ले सकते हैं।

यूएस ओपन में चहल-पहल

हालांकि, पहले ही कई दिग्‍गज यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले चुके हैं। कोरोना वायरस महामारी से सुरक्षित रहने का ध्‍यान रखते हुए खिलाड़‍ियों ने अपना नाम वापस लिया है। इसमें गत चैंपियन राफेल नडाल और बियांका एंड्रीस्‍कू का नाम शामिल है। खुशी की बात यह है कि 23 बार की ग्रैंड स्‍लैम चैंपियन सेरेना विलियम्‍स और दुनिया के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच यूएस ओपन में हिस्‍सा लेने की पुष्टि कर चुके हैं। वैसे, दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्‍ले बार्टी, ऐलिना स्‍वेतोलीना, किकि बर्टेंस और निक किर्गियोस भी यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले चुके हैं।

एंडी मरे और किम क्लिजटर्स को वाइल्‍ड कार्ड

पूर्व चैंपियंस एंडी मरे और किम क्लिजटर्स दोनों को यूएस ओपन में वाइल्‍ड कार्ड एंट्री मिली है। एंडी मरे इस समय 129वीं रैंक पर हैं। एंडी मरे कूल्हे की चोट के कारण लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। एंडी मरे करीबी अंतर से सीधे प्रवेश पाने से चूक गए। 2012 टूर्नामेंट के बाद किम क्लिजटर्स पहली बार यूएस ओपन में शिरकत करेंगी। 37 साल की किम क्लिजटर्स ने 2011 में ऑस्‍ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। यूएस ओपन 2020 के लिए वह बिना रैंक के टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी। यूएस ओपन 2020 के लिए वाइल्‍ड कार्ड एंट्री के रूप में उन खिलाड़‍ियों को जगह मिल रही है, जिनकी रैंकिंग 128 से नीचे है। एंडी मरे की रैंकिंग 129 है, इसलिए उन्‍हें वाइल्‍ड कार्ड एंट्री मिली है।

App download animated image Get the free App now