यूएस ओपन : पिछली बार की उपविजेता लेयला दूसरे दौर में हारीं, साकरी समेत 5 टॉप सीड खिलाड़ी बाहर

लेयला पिछली बार फाइनल में हारीं थीं, इस बार दूसरे ही दौर में बाहर हो गईं।
लेयला पिछली बार फाइनल में हारीं थीं, इस बार दूसरे ही दौर में बाहर हो गईं।

यूएस ओपन के तीसरे दिन महिला सिंगल्स मुकाबलों में कई बड़े उलटफेर देखने को मिले । पिछली बार की उपविजेता रहीं लेयला फर्नान्डिज, दूसरी सीड ऐनेत कोन्तावित और तीसरी सीड मारिया साकरी के साथ कुल 5 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को दूसरे दौर में हार झेलते हुए बाहर होना पड़ा।

दूसरी सीड एस्टोनिया की ऐनेत कोन्तावित को दूसरे दौर में पूर्व विश्व नंबर 1 और 6 बार की चैंपियन रह चुकीं सेरेना विलियम्स ने हराया। विलियम्स ने मैच में 7-6, 2-6 ,6-2 से जीत दर्ज की। वहीं तीसरी सीड ग्रीस की मारिया साकरी को चीन की वांग जियू ने तीन सेट तक चले कड़े मैच में 3-6, 7-5, 7-5 से हराया। साकरी पिछले साल यहां सेमीफाइनल तक पहुंची थीं, लेकिन इस बार उनका सफर जल्द खत्म हो गया।

पिछली बार की उपविजेता भी हारीं

दिन के एक और बड़े उलटफेर में 14वीं सीड कनाडा की लेयला फर्नान्डिज को भी हार झेलनी पड़ी। 19 साल की लेयला पिछले साल यहां उपविजेता रहीं थीं। इस बार दूसरे दौर में रूस की लुदमिला सैमसनोवा ने लेयला को सीधे सेटों में 6-3, 7-6 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। एक दिन पहले ही गत विजेता एम्मा रदुकानू पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं। ऐसे में पिछली बार की विजेता और उपविजेता इस बार अब और खेलती नहीं दिखेंगी।

15वीं वरीयता प्राप्त ब्राजील की बीटरीज हद्दाद माइया को भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। बीटरीज को 2019 की सिंगल्स विजेता कनाडा की बियांका एंड्रूस्कू ने सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात दी।

जेबूर, गॉफ तीसरे दौर में

पांचवी सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। जेबूर ने अमेरिका की एलिजाबेथ मान्डलिक पर 7-5, 6-2 से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। वहीं 12वीं सीड अमेरिका की कोको गॉफ ने रोमानिया की ऐलिना रूज को 6-2, 7-6 से हरा दिया। 18वीं सीड वेरोनिका कुदेरमेतोवा ने बेल्जियम की मार्यना जानवेस्का को 6-2, 6-3 से आसानी से मात दी। 17वीं सीड फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया, अमेरिका की 20वीं सीड मैडिसन कीज, 29वीं सीड ऐलिसन रिस्के ने जीत के साथ अंतिम 32 में जगह बनाई। चीन की झांग शुआई ने भी जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया।