Create
Notifications

मैक्सिको ओपन : क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे मेदवेदेव, बन सकते हैं विश्व नंबर 1, नडाल भी अंतिम 8 में

मेदवेदेव और नडाल ने आसानी से अपने मैच जीतकर अंतिम 8 में जगह बनाई।
मेदवेदेव और नडाल ने आसानी से अपने मैच जीतकर अंतिम 8 में जगह बनाई।
Hemlata Pandey
visit

दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव मेक्सिको ओपन के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गए हैं। मेदवेदेव ने राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में स्पेन के पाब्लो एंडुहार को सीधे सेटों में आसानी से 6-1, 6-2 से मात दी। मेदवेदेव ने सिर्फ 1 घंटे के अंदर आसानी से मैच अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। मेदवेदेव अगर मेक्सिको ओपन का खिताब जीतते हैं तो नोवाक जोकोविच के स्थान पर विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बन सकते हैं।

Two down, three to go ✌️@DaniilMedwed eases into the quarter-finals at Acapulco with a 6-1 6-2 victory over Pablo Andujar. #AMT2022 https://t.co/Mh7k3RVBB4

फिलहाल नोवाक जोकोविच दुबई ओपन में खेल रहे हैं। अगर मेदवेदेव मेक्सिको ओपन जीतते हैं और जोकोविच दुबई ओपन जीतते हैं, तो भी जोकोविच अपनी नंबर 1 की कुर्सी बचा नहीं पाएंगे और मेदवेदेव विश्व के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे।

नडाल भी अंतिम 8 में

मेदवेदेव के अलावा स्पेन के राफेल नडाल ने भी अंतिम 8 में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। नडाल ने अमेरिका के स्टीफान कोजलोव को 6-0, 6-3 से मात देते हुए क्वार्टर-फाइनल का टिकट कटाया। नडाल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में मेदवेदेव को हराते हुए रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर इतिहास रचा था। ऐसे में नडाल का खेल देखने लायक हो सकता है। दोनों खिलाड़ी इससे पहले कभी एक-दूसरे से नहीं भिड़े हैं। नडाल कुल तीन बार साल 2005, 2013 और 2020 में मेक्सिको ओपन का खिताब जीत चुके हैं।

This one goes to 12 💪For the first time in his career, @RafaelNadal starts a season with 12 consecutive wins, defeating Stefan Kozlov 6-0 6-3 at #AMT2022 https://t.co/wFxQ5iP1WG

तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने भी क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई। सितसिपास ने अमेरिका के जेजे वोल्फ को 6-1, 6-0 से हराया।छठी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के कैमरन नोरी ने अमेरिका के जॉन ईश्नर को तीन सेट तक चले मुकाबले में मात दी। मेक्सिको ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में कुल 6 अमेरिकी पुरुष खिलाड़ियों ने जगह बनाई थी और सभी के प्रतिद्वंदी अलग-अलग थे। लेकिन इनमें से सिर्फ 1 खिलाड़ी टॉमी पॉल ने क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई जो क्वार्टर-फाइनल में राफेल नडाल से भिड़ेंगे। गत विजेता जर्मनी के ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे लेकिन डबल्स मुकाबले में हार के बाद चेयर अंपायर पर हमला करने की वजह से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। ज्वेरेव के राउंड ऑफ 16 के प्रतिद्वंदी जर्मनी के गोजोवजिक को वॉकओवर के जरिए क्वार्टर-फाइनल में जगह मिली।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now