Create
Notifications

हाले ओपन - डेनिल मेदवेदेव जीत के साथ फाइनल में, 30 एस लगाकर भी हारे निक किर्गियोस

मेदवेदेव इस सीजन के अपने पहले खिताब की तलाश में हैं।
मेदवेदेव इस सीजन के अपने पहले खिताब की तलाश में हैं।
Hemlata Pandey

दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव जर्मनी में खेले जा रहे हाले ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। सीजन के अपने पहले खिताब की तलाश में खेल रहे मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में जर्मनी के ऑस्कर ओटे को 7-6, 6-3 से हराया। मेदवेदेव एक समय पहले सेट में 3-5 से पीछे चल रहे थे, लेकिन इसके बाद इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की और टाईब्रेकर तक सेट को ले जाते हुए जीत दर्ज की। दूसरे सेट में मेदवेदेव ने आसानी से जीत दर्ज की और मैच अपने नाम किया। मेदवेदेव लगातार दूसरे हफ्ते किसी एटीपी टूर लेवल ईवेंट का फाइनल खेलेंगे। पिछले हफ्ते नीदरलैंड में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में मेदवेदेव को दुनिया के नंबर 206 खिलाड़ी से हार मिली थी, ऐसे में मेदेवदेव इस बार कोई गलती नहीं करना चाहेंगे।

Grab your 🍿@DaniilMedwed 🆚 @HubertHurkacz Who will claim the 🏆 in Halle⁉️ 👇@ATPHalle | #TWO22

मेदवेदेव का सामना फाइनल में पांचवी सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज से होगा। हर्कग्ज ने सेमीफाइनल में वाइल्ड कार्ड धारक ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 4-6, 7-6, 7-6 से हराया। खास बात ये है कि इस मैच में किर्गियोस ने कुल 30 एस लगाए जबकि हर्कग्ज ने 27 एस मारे। लेकिन डबल फॉल्ट के मामले में किर्गियोस मात खा गए और पहला सेट जीतने के बावजूद बाकि दोनों सेट बेहद नजदीकी टक्कर में टाईब्रेक में हार गए।

The moment @HubertHurkacz secured a spot in the final! 🎟️@ATPHalle | #TWO22 https://t.co/wboqDhZiRy

मेदवेदेव और ह्यूबर्ट हर्कग्ज के बीच अभी तक कुल 4 मुकाबले हुए हैं और ये इन दोनों के बीच पांचवी भिडंत होगी। दोनों खिलाड़ी अभी तक एक-दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच जीत पाए हैं और ऐसे में ये फाइनल मैच बराबरी का होने के ही आसार हैं। आखिरी बार दोनों खिलाड़ी मियामी ओपन के क्वार्टरफाइनल में भिड़े थे जहां हर्कग्ज ने मेदवेदेव को 7-6, 6-3 से मात दी थी। मेदवेदेव की तरह ही हर्कग्ज भी इस सीजन कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं और ऐसे में वो भी हाले ओपन के जरिए अपना खाता खोलना चाहेंगे।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...