इंडियन वेल्स : तीसरे दौर में पहुंचे मेदवेदेव, मुश्किल मैच के बाद जीते नडाल

मेदवेदेव अपने पहले इंडियन वेल्स खिताब की तलाश में हैं।
मेदवेदेव अपने पहले इंडियन वेल्स खिताब की तलाश में हैं।

दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव इंडियन ओपन मास्टर्स टूर्नामेंट/ बीएनपी परिबास ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं । मेदवेदेव ने 132वीं रैंकिंग वाले चेक गणराज्य के थॉमस मकाह को आसानी से 6-3, 6-2 से हराते हुए अगले राउंड मे जगह बनाई।

मेदवेदेव पिछले साल टूर्नामेंट के चौथे दौर में हारकर बाहर हो गए थे और इससे पहले कभी खिताब नहीं जीत पाए हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि नोवाक जोकोविच की गैर मौजूदगी में मेदवेदेव कम से कम खिताबी मुकाबले तक का सफर जरूर तय करें। तीसरे दौर में मेदवेदेव का सामना 26वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के गेल मोनफिल्स से होगा जिन्होंने दूसरे दौर में सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच को सीधे सेटों में मात दी। बतौर विश्व नंबर 1 ये मेदवेदेव का पहला टेनिस टूर्नामेंट है।

एक अन्य मुकाबले में स्पेन के राफेल नडाल को दूसरे दौर में जीत के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। 38वीं एटीपी रैंकिंग वाले अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा के खिलाफ नडाल ने तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-2, 1-6, 7-6 से जीत दर्ज की। 3 बार इंडियन वेल्स का खिताब जीतने वाले नडाल ने इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है और वो लगातार 16वां मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में रिकॉर्ज 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल ने पिछले महीने मेक्सिको ओपन भी अपने नाम किया था। ऐसे में नडाल इंडियन वेल्स के इस बार के टाइटल के भी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

सितसिपास और किर्गियोस की जीत

तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने दूसरे दौर में अमेरिका के वाइल्ड कार्ड धारक जैक सॉक को 7-6, 3-6, 7-6 से आसानी से हरात हुए अगले राउंड में जगह बनाई। वहीं ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस भी तीसरे दौर में जगह बनाने में कामयाब रहे। 19वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस एल्कराज, 15वीं वरीयता प्राप्त रॉबर्ट बोतिस्ता, गत चैंपियन ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी ने भी अगले दौर में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की।

App download animated image Get the free App now