Create
Notifications

इंडियन वेल्स : तीसरे दौर में पहुंचे मेदवेदेव, मुश्किल मैच के बाद जीते नडाल

मेदवेदेव अपने पहले इंडियन वेल्स खिताब की तलाश में हैं।
मेदवेदेव अपने पहले इंडियन वेल्स खिताब की तलाश में हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey
visit

दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव इंडियन ओपन मास्टर्स टूर्नामेंट/ बीएनपी परिबास ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं । मेदवेदेव ने 132वीं रैंकिंग वाले चेक गणराज्य के थॉमस मकाह को आसानी से 6-3, 6-2 से हराते हुए अगले राउंड मे जगह बनाई।

Feeling on top of the world (rankings)Daniil Medvedev is victorious for the first time as the @atptour No. 1️⃣ https://t.co/NGOQoxQ93n

मेदवेदेव पिछले साल टूर्नामेंट के चौथे दौर में हारकर बाहर हो गए थे और इससे पहले कभी खिताब नहीं जीत पाए हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि नोवाक जोकोविच की गैर मौजूदगी में मेदवेदेव कम से कम खिताबी मुकाबले तक का सफर जरूर तय करें। तीसरे दौर में मेदवेदेव का सामना 26वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के गेल मोनफिल्स से होगा जिन्होंने दूसरे दौर में सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच को सीधे सेटों में मात दी। बतौर विश्व नंबर 1 ये मेदवेदेव का पहला टेनिस टूर्नामेंट है।

Never count Nadal out 💪🇪🇸@RafaelNadal digs out of a 5-2 hole in the third to finish off Korda 6-2, 1-6, 7-6(3) and stays undefeated#IndianWells https://t.co/3BLvN6Q9bY

एक अन्य मुकाबले में स्पेन के राफेल नडाल को दूसरे दौर में जीत के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। 38वीं एटीपी रैंकिंग वाले अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा के खिलाफ नडाल ने तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-2, 1-6, 7-6 से जीत दर्ज की। 3 बार इंडियन वेल्स का खिताब जीतने वाले नडाल ने इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है और वो लगातार 16वां मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में रिकॉर्ज 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल ने पिछले महीने मेक्सिको ओपन भी अपने नाम किया था। ऐसे में नडाल इंडियन वेल्स के इस बार के टाइटल के भी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

सितसिपास और किर्गियोस की जीत

तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने दूसरे दौर में अमेरिका के वाइल्ड कार्ड धारक जैक सॉक को 7-6, 3-6, 7-6 से आसानी से हरात हुए अगले राउंड में जगह बनाई। वहीं ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस भी तीसरे दौर में जगह बनाने में कामयाब रहे। 19वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस एल्कराज, 15वीं वरीयता प्राप्त रॉबर्ट बोतिस्ता, गत चैंपियन ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी ने भी अगले दौर में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now