Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियन ओपन : अगले दौर में आसानी से पहुंचे मेदवेदेव, सितसिपास, मरे ने जीत के लिए बहाया पसीना

विश्व नंबर 2 डेनिल मेदवेदेव आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे।
विश्व नंबर 2 डेनिल मेदवेदेव आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे।
Hemlata Pandey
visit

ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दिन टॉप वरीय अधिकतर खिलाड़ियों ने उम्मीद अनुसार प्रदर्शन कर दूसरे दौर में जगह बनाई। दूसरी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव, चौथी वरीय सितसितापस, पांचवी वरीय एंड्री रुबलेव और एंडी मरे ने अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं महिला सिंगल्स में पूर्व विश्व नंबर 1 और 2016 ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता एंजेलिक कर्बर को पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा। ब्रिटिश सनसनी एमा रदुकानु, तीसरी वरीयता प्राप्त मुगुरुजा दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

दूसरे दौर में मेदवेदेव

Cool customer 😎It's a fifth consecutive #AusOpen second round for @DaniilMedwed, the No.2 seed cruises past Laaksonen 6-1 6-4 7-6(3). #AO2022🎥: @wwos · @espn · @Eurosport · @wowowtennis https://t.co/A0ksB0Y8xo

पिछली बार के उपविजेता और इस बार खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदेव ने पहले दौर में स्विटजरलैंड के हेनरी लाक्सोनेन को 6-1, 6-4, 7-6 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। पिछले साल अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के रूप में जीतने वाले मेदवेदेव अगर इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतते हैं नोवाक जोकोविच को हटाकर विश्व नंबर 1 बन जाएंगे। अगले दौर में मेदवेदेव का सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा। निक किर्गियोस उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने रॉजर फेडरर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के साथ हुए करियर के पहले मुकाबलों में उन्हें हराया है, ऐसे में मेदवेदेव को खासा चुनौती मिल सकती है।

What a moment. What a man.@andy_murray you absolute legend 💪🎥 @AustralianOpenhttps://t.co/DzA9APxkl3

वहीं पहले दौर में चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफिनो सितसिपास ने भी जीत हासिल की। सितसिपास ने स्वीडन के मकाइल यमेर को 6-2, 6-4, 6-3 से हराया। 23 साल के सितसिपास साल 2019 और 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमिफाइनल में पहुंचे थे। पूर्व विश्व नंबर 1 ब्रिटेन के एंडी मरे को पहले दौर में जीत के लिए खासा पसीना बहाना पड़ा। मरे ने 21वीं वरीयता प्राप्त जॉर्जिया के निकोलोज बेसिलाशविल्ली को 5 सेट तक चले मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-4, 6-7, 6-4 से हराया। करीब 4 घंटे चले मुकाबले में मरे ने आखिरी और निर्णायक सेट में पूरी जान झोंक दी। मरे सबसे अनलकी खिलाड़ियों में शामिल है क्योंकि वो 5 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच चुके हैं लेकिन एक बार भी खिताब उनके हाथ नहीं लगा है।

रदुकानू की जीत

19 साल की रदुकानू खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।
19 साल की रदुकानू खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।

महिला सिंगल्स में ब्रिटिश सनसनी 19 साल की एमा रदुकानू ने अमेरिका की स्लोन स्टीफन्स को 6-0, 2-6, 6-1 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई। 16वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की एंजेलीक कर्बर को एस्टोनिया की 36 वर्षीय गैर वरीय काइया कनेपी ने सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देकर बड़ा उलटफेर किया। दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने ऑस्ट्रेलिया की स्टोर्म सैंडर्स को तीन सेट तक चले मुकाबले में 5-7, 6-3, 6-2 से हराया। 14वीं वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं तो छठी वरीय एनेट कोन्टाविट और सातवीं वरीय इगा स्विआतेक भी अगले दौर में पहंचीं।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now