Create
Notifications

'विम्बल्डन में खेलना काफी मिस करता हूं' - फेडरर

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर चोट से रिकवरी के कारण इस बार विम्बल्डन का हिस्सा नहीं बने हैं।
20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर चोट से रिकवरी के कारण इस बार विम्बल्डन का हिस्सा नहीं बने हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 और 8 बार के विम्बल्डन चैंपियन स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर इस साल विम्बल्डन पर न खेल पाना बहुत मिस कर रहे हैं। फेडरर विम्बल्डन एरीना के सेंटर कोर्ट के 100 साल पूरे होने पर आयोजित हुए विशेष कार्यक्रम का हिस्सा थे और इसी कारण सेंटर कोर्ट पर अन्य प्रसिद्ध विम्बल्डन विजेताओं के साथ सेंटर कोर्ट पर आए थे।

कोर्ट पर मौजूद फेडरर से जब पूछा गया कि क्या वो विम्बल्डन में खेलना मिस करते हैं तो फेडरर ने हां में जवाब दिया और कोर्ट पर खेलने को अपनी खुशनसीबी बताया। फेडरर पुरुष सिंगल्स में सबसे ज्यादा 8 विम्बल्डन खिताब जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। साल 2003, 2004, 2005, 2006 और 2007 में लगातार 5 बार फेडरर ने खिताब जीता। इसके बाद साल 2009, 2012 और 2017 में ग्रास कोर्ट पर होने वालेे इस टूर्नामेंट के चैंपियन बने।

मैं लकी हूं कि इतने सारे मैच इस कोर्ट पर खेल पाया हूं। आज यहां एक अलग भूमिका में मौजूद होना थोड़ा सा अजीब लग रहा है। यहां इतने सारे पुराने विजेताओं के साथ खड़े रहना काफी सम्मानजनक है। साल 2001 में यहां पीट सैम्प्रास के खिलाफ खेलना मेरे करियर का काफी बड़ा पल था।
सेंटर कोर्ट पर हुए कार्यक्रम में भाग लेने जाते फेडरर।
सेंटर कोर्ट पर हुए कार्यक्रम में भाग लेने जाते फेडरर।
इस कोर्ट पर खेलना मैं काफी मिस करता हूं। पिछले साल ही जब में इस कोर्ट पर खेलने उतरा था तो अंदाजा हो गया था कि आगे का सफर मुश्किल होगा और इस कोर्ट पर वापस आने में इतना समय लगेगा ये नहीं सोचा था।

फेडरर पिछले साल विम्बल्डन में खेले थे लेकिन क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए थे। इसके बाद अगस्त 2021 में फेडरर ने अपने घुटने का ऑपरेशन करवाया और तभी से टेनिस कोर्ट से दूर हैं। इस साल सितंबर में लेवर कप के जरिए फेडरर की वापसी होनी है जिसका इंतजार उनके सभी फैंस बेसब्री से कर रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...