Create
Notifications

विम्बल्डन के तीसरे दौर में अपने बर्ताव के लिए नडाल ने मांगी विरोधी खिलाड़ी से माफी

नडाल सर्विस ब्रेक होने और विरोधी खिलाड़ी के आवाज करने से परेशान हुए।
नडाल सर्विस ब्रेक होने और विरोधी खिलाड़ी के आवाज करने से परेशान हुए।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 और विम्बल्डन पुरुष सिंगल्स में दूसरी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल ने तीसरे दौर के अपने विरोधी खिलाड़ी इटली के लोरेंजो सोनेगो से माफी मांगी है। नडाल ने तीसरे दौर के मैच में सोनेगो को आसानी से 6-1, 6-2, 6-4 से हराया था और बेहद आसानी से अंतिम 16 में जगह बना ली थी, लेकिन तीसरे सेट के दौरान नडाल ने सोनेगो के साथ बहस की जिसकी वजह से उन्हें दर्शकों ने भी बू किया।

After Nadal was broken, he went straight to the net & summon Sonego to lecture him on grunting without the umpire’s consent.The umpire didn’t stop Nadal from doing so, instead he talked with Sonego.Sonego looked at a loss & dismayed throughout the process.@pavyg @Yolitatennis https://t.co/n4ugFTd59P

दरअसल मैच के तीसरे सेट में नडाल 4-2 से आगे थे और मैच में सर्विस रिटर्न करने के दौरान सोनेगो आवाज कर रहे थे जो आमतौर पर खिलाड़ी बॉल को रिटर्न करते हुए ताकत लगाते हुए करते हैं। सोनेगो पहली बार मैच में नडाल की सर्विस तोड़ने की कगार पर थे। ऐसे में शायद नडाल को सर्विस टूटने की कगार पर होना पसंद नहीं आया।

नडाल ने सोनेगो को नेट पर बुलाकर उनसे बात की और ये रवैया किसी को पसंद नहीं आया।
नडाल ने सोनेगो को नेट पर बुलाकर उनसे बात की और ये रवैया किसी को पसंद नहीं आया।

उन्होंने पहले तो चेयर अंपायर से कुछ बात की और फिर सोनेगो को नेट के पास बुलाकर उन्हें कुछ कहने लगे। 22 बार ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल जैसे अनुभवी खिलाड़ी का ये बर्ताव न दर्शकों को और न ही सोनेगो को पसंद आया। सोनेगो ने नडाल की खेल भावना पर सवाल उठाए जिसके बाद मीडिया के सामने नडाल ने अपनी हरकत पर माफी मांगी है।

Lorenzo Sonego: "A player should not call his opponent on the net. You cannot do that at Wimbledon. Nadal should have just had a word with the umpire. He distracted me" https://t.co/gIGYv8hcDK

नडाल के मुताबिक उनका इरादा सोनेगो को परेशान करने का बिल्कुल नहीं था और वो सिर्फ उनके आवाज निकालने से थोड़ा परेशान हो रहे थे और यही बात बताने के लिए सोनेगो को नेट के पास बुलाया था। लेकिन अधिकतर फैंस को सोशल मीडिया पर भी नडाल का रवैया सही नहीं लगा।

@decemberdust1 @pavyg @Yolitatennis Is it possibile that tennis player intimidate another one? Did you ever seen something like this?

ये मुकाबला अभी तक इस बार विम्बल्डन में खेले गए नडाल के मैचों में उनके लिए सबसे आसान रहा। 2008 और 2010 में यहां खिताब जीत चुके नडाल इस सीजन अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और विम्बल्डन जीतने के प्रबल दावेदार हैं। साल 2019 में नडाल आखिरी बार विम्बल्डन का हिस्सा बने थे। इस साल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन जीत लिया है और ऐसे में वो विम्बल्डन जीतकर कैलेंडर स्लैम की तरफ बढ़ना चाहते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...