बार्सिलोना ओपन : सितसिपास को हराकर लगातार दूसरी बार अल्कराज ने जीता खिताब

बार्सिलोना ओपन के रूप में अल्कराज ने अपने करियर का पहला टाइटल सफलता से बचाया है।
बार्सिलोना ओपन के रूप में अल्कराज ने अपने करियर का पहला टाइटल सफलता से बचाया है।

विश्व नंबर 2 और टॉप सीड कार्लोस अल्कराज ने बार्सिलोना ओपन एटीपी 500 टूर्नामेंट का सिंगल्स खिताब जीत लिया है। पुरुष सिंगल्स के फाइनल में 19 वर्षीय अल्कराज ने दूसरी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-4 से मात दी। सितसिपास तीसरी बार प्रतियोगिता के फाइनल में हारे हैं।

अपने देश और अपने शहर में खेल रहे अल्कराज को दर्शकों का खूब समर्थन मिला। मैच के दौरान अल्कराज का फोरहैंड, ड्रॉप शॉट्स और बॉल को रिटर्न करने का अंदाज बेहद शानदार रहा। 79 मिनट के अंदर अल्कराज ने विश्व नंबर 5 सितसिपास को मात देकर लगातार दूसरी बार यहां खिताब हासिल किया। जीत के बाद अल्कराज ने इसे काफी खास बताया। उन्होंने कहा,

यह अद्भूत है। इस माहौल में खेलना और फिर ट्रॉफी हासिल करना बेहद खास है। अपने परिवार, अपने दोस्तों और चाहने वालों के बीच इस मुकाम तक पहुंचने का सपना बहुत लोग देखते हैं लेकिन इसे पूरा करने का मौका कम लोगों को मिल पाता है। मैंने मैच के दौरान रिलैक्स रहने की कोशिश की और अपने रैकेट और कोर्ट पर ही ध्यान दिया जिसका फल मुझे जीत के साथ मिला।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह करियर की चौथी भिड़ंत थी और चौथी बार अल्कराज ने जीत दर्ज की। पिछले साल अल्कराज ने अपने ही देश के पाब्लो करेनो बुस्ता को हराकर खिताब जीता था। तब क्वार्टरफाइनल में अल्कराज ने सितसिपास को हराकर बाहर किया था। सितसिपास साल 2018 और 2021 में भी यहां फाइनलिस्ट बने थे लेकिन दोनों ही बार उन्हें राफेल नडाल ने मात दी थी।

डबल्स में उलटफेर

प्रतियोगिता के डबल्स फाइनल में बड़ा उलटफेर हुआ जहां गैर वरीय अर्जेंटीना के आंद्रे मोल्टिनी और मैक्सिमो गोंजालेज की जोड़ी ने विश्व नंबर 1 वेस्ली कूलहॉफ और नील स्कूप्स्की की जोड़ी को 6-3, 6-7, 10-4 से मात देकर खिताब जीता। सेमीफाइनल में टॉप सीड नील स्कूपस्की और वेसली कूलहॉफ की जोड़ी ने भारत के रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डन की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से मात दी थी।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now