Create
Notifications

चार्ल्सटन ओपन : 20 साल की अमांडा से हारीं टॉप सीड सबालेंका, 2019 की चैंपियन मेडिसन भी बाहर

20 साल की अमांडा पूर्व में 2019 ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी सबालेंका को मात दे चुकी हैं।
20 साल की अमांडा पूर्व में 2019 ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी सबालेंका को मात दे चुकी हैं।
Hemlata Pandey
visit

अमेरिका में खेली जा रही चार्ल्सटन ओपन टेनिस प्रतियोगिता के महिला सिंगल्स से टॉप सीड आर्यना सबालेंका हारकर बाहर हो गई हैं। WTA रैंकिंग में नंबर 5 पर काबिज बेलारूस की सबालेंका को अमेरिका की 15 वीं वरीयता प्राप्त अमांडा अमिनिसोवा ने तीन सेटों तक चले मैच में 3-6, 6-4, 6-3 से मात दी। 20 साल की अमिनिसोवा ने साल 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में भी सबालेंका को मात दी थी। अमिनिसोवा पिछले काफी समय से काफी अच्छा खेल दिखा रही हैं और धीरे-धीरे ऊंचे कद की खिलाड़ियों को मात देकर आगे बढ़ रही हैं। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमिनिसोवा ने नेओमी ओसाका को मात देकर बाहर किया था। अब अमिनिसोवा अपने पहले चार्ल्सटन ओपन की ओर बढ़ रही हैं।

Big win vibes 💫@AnisimovaAmanda stays undefeated against Aryna Sabalenka, knocking out the top seed 3-6 6-4 6-3 to reach the #CharlestonOpen QF!👏 https://t.co/Cq7MabJINR

अमिनिसोवा अब क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की ही कोको वांदेवेघे से होगा। कोको ने छठी वरीयता प्राप्त हमवतन जेसिका पेगुला को प्री-क्वार्टरफाइनल में हराते हुए बड़ा उलटफेर किया। कोको ने 6-4, 3-6, 6-4 से मुकाबला अपने नाम किया।

पूर्व चैंपियन मेडिसन बाहर

बेन्चिक ने मेडिसन कीज को हराकर तीसरी बार चार्ल्सटन ओपन क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।
बेन्चिक ने मेडिसन कीज को हराकर तीसरी बार चार्ल्सटन ओपन क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

सबालेंका के अलावा साल 2019 में महिला सिंगल्स का खिताब जीतने वाली अमेरिका की मेडिसन कीज भी प्री क्वार्टरफाइल में हारकर बाहर हो गईं। 9वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन को 10वीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेन्चिक ने 6-4, 6-4 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का किया। मेडिसन कीज के हारने के बाद इस बार टूर्नामेंट में एक नया चैंपियन मिलना तय है। बेलिंडा क्वार्टरफाइनल में स्पेन की दूसरी वरीयता प्राप्त पॉला बडोसा का सामना करेंगी। बडोसा ने राउंड ऑफ 16 में अमेरिका की क्लेयर लियू को 3-6, 7-6, 6-1 से मात दी। बडोसा पिछले साल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं।

Moving 🅾️ns 🤜@Ons_Jabeur passes her R3 test with a 6-3 6-2 win over Irina-Camelia Begu and will face Anhelina Kalinina in the quarter-finals!#CharlestonOpen https://t.co/9GKvpfo5Dt

2021 की एक और सेमीफाइनलिस्ट ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने इस बार अंतिम 8 में जगह बना ली है। ओंस ने रोमानिया की आईरिना बेगु को आसानी से 6-3, 6-2 से हराया। चौथी वरीयता प्राप्त ओंस अब क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की एन्हिलिना कलिनीना से भिड़ेंगी। कलिनीना ने तीसरे दौर में 12वीं वरीयता प्राप्त फ्रास की एलीज कॉर्नेट के खिलाफ 7-6, 7-5 से जीत दर्ज की।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now