'अपने बेटे के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियन ओपन में डबल्स मुकाबला खेलना चाहता हूं' - नोवाक जोकोविच

नोवाक जोकोविच (बाएं) के अंदाज में ही उनका बेटा स्टेफान फोरहैंड खेलता है।
नोवाक जोकोविच (बाएं) के अंदाज में ही उनका बेटा स्टेफान फोरहैंड खेलता है

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पिछले 14 सालों से इस खेल के सबसे दमदार खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच चुके जोकोविच बेहतरीन टेनिस का प्रदर्शन कर रहे हैं और खिताब के प्रबल दावेदार हैं। अपने जीवन में लगभग सभी बड़े रिकॉर्ड बना चुके जोकोविच ने चौथे दौर के मैच के बाद एक खास ख्वाहिश साझा की। उन्होंने फैंस को बताया कि वह अपने बेटे के बड़े होने का इंतजार कर रहे हैं ताकि उनके साथ एक दिन ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष डबल्स का मुकाबला खेल सकें।

बेटे स्टेफान को टेनिस की प्रैक्टिस करवाते नोवाक जोकोविच
बेटे स्टेफान को टेनिस की प्रैक्टिस करवाते नोवाक जोकोविच

टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में 22वीं सीड ऑस्ट्रेलिया के ऐलेक्स डि मिनोर को 35 साल के जोकोविच ने एकतरफा मुकाबले में 6-2, 6-1, 6-2 से हराया और एकतरफा जीत दर्ज की। इस उम्र में भी जोकोविच की फिटनेस और उनके खेल में कोई कमी नहीं आई है। यही वजह है कि जब ऑन-कोर्ट इंटरव्यू में उनके बेटे स्टेफान के टेनिस खेलने पर सवाल पूछा गया तो जोकोविच ने कहा कि उनके पास अभी काफी समय बचा है और वह एक दिन ऑस्ट्रेलिया आकर यहां पुरुष डबल्स में अपने बेटे के साथ बतौर पार्टनर खेलने का सपना देख रहे हैं।

जोकोविच के बेटे स्टेफान को टेनिस में काफी रुचि है और सोशल मीडिया पर कई बार उनके टेनिस शॉट लगाते वीडियो वायरल होते हैं। जोकोविच ने बताया कि उनके बेटे को टेनिस से प्यार है और जब वह कोई टूर्नामेंट नहीं खेलते तब भी घर पर बेटे को टेनिस की प्रैक्टिस करवा रहे होते हैं। 21 सिंगल ग्रैंड स्लैम जीत चुके जोकोविच के बेटे के कुछ शॉट हूबहू अपने पिता के खेल से मिलते हैं। इंटरव्यू में जोकोविच ने बताया कि उनकी बेटी तारा जोकोविच की दिलचस्पी टेनिस में बिल्कुल नहीं है और वह जिमनास्टिक्स और बैले सीखती हैं।

एक टूर्नामेंट के दौरान टेनिस स्टार वीनस विलियम्स से परिवार को मिलाते नोवाक जोकोविच
एक टूर्नामेंट के दौरान टेनिस स्टार वीनस विलियम्स से परिवार को मिलाते नोवाक जोकोविच

नोवाक जोकोविच इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रबल दावेदार हैं। टॉप सीड राफेल नडाल के दूसरे दौर में हारने के बाद उनके खिताब जीतने का मौका और बढ़ गया है। यदि जोकोविच यहां खिताब जीतते हैं तो सर्वाधिक पुरुष सिंगल्स ग्रैंड स्लैम के राफेल नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

App download animated image Get the free App now