इटालियन ओपन : सीजन का सबसे लंबा मैच खेल सेमीफाइनल में पहुंची कलीनीना, गत विजेता ईगा क्वार्टरफाइनल में

यूक्रेन की कलीनीना और ब्राजील की बीटराइज के बीच मुकाबला पौने चार घंटों तक चला।
यूक्रेन की कलीनीना और ब्राजील की बीटराइज के बीच मुकाबला पौने चार घंटों तक चला।

इटली में खेली जा रही इटालियन ओपन टेनिस प्रतियोगिता के महिला सिंगल्स क्वार्टरफाइनल में मंगलवार को सीजन का सबसे लंबा मैच खेला गया। विश्व नंबर 47 यूक्रेन की एन्हेलीना कलीनीना और विश्व नंबर 15 ब्राजील की बीटराइज हैडिड के बीच हुआ मुकाबला 3 घंटे 41 मिनट तक चला जिसे कलीनीना ने 6-7, 7-6, 6-3 से जीता।

26 साल की कलीनीना दूसरी बार इटालियन ओपन में भाग ले रही हैं और पहली बार प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में खेलती दिखेंगी। बीटराइज को साल के सबसे लंबे समय तक चले मैच में हराने के बाद कलीनीना काफी खुश दिखीं, जबकि इतनी मेहनत करने के बाद भी हारने के बाद बीटराइज की आंखों में आंसू आ गए। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह करियर की चौथी भिड़ंत थी और लगातार चौथी बार कलीनीना की ही जीत हुई।

दिन के दूसरे क्वार्टरफाइनल में 11वीं सीड रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा जीत के साथ लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहीं। कुदेरमेतोवा ने दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में 22वीं सीड चीन की किनवेन झांग को 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी। कुदेरमोतेवा सेमीफाइनल में कलीनीना का सामना करेंगी।

विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी ईगा स्वियातेक क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गई हैं। पोलैंड की ईगा ने 21वीं सीड क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई। ईगा लगातार दो बार से इटालियन ओपन का महिला सिंगल्स खिताब जीत रही हैं और यदि इस बार भी ईगा खिताब जीत जाती हैं तो वह अमेरिका की क्रिस एवर्ट और स्पेन की कोंचिता मार्टिनेज के बाद लगातार तीन खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी होंगी।

क्वार्टरफाइनल में ईगा का सामना मौजूदा विम्बल्डन चैंपियन और 7वीं सीड कजाकिस्तान की ऐलिना रिबाकिना से होगा। रिबाकिना इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और इंडियन वेल्स मास्टर्स में स्वियातेक को मात दे चुकी हैं।

दिन के आखिरी मुकाबले में स्पेन की पॉला बडोसा ने जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। बडोसा ने चौथे दौर में चेक रिपब्लिक की कैरोलीन मुचोवा के खिलाफ 6-4, 6-7, 6-2 से जीत हासिल की। बडोसा क्वार्टरफाइनल में लात्विया की येलेना ओस्तापेंको का सामना करेंगी।

App download animated image Get the free App now