इंडियन वेल्स : गत विजेता बडोसा को हराकर सक्कारी फाइनल में, ईगा स्वियातेक से होगा सामना

मारिया सक्कारी टूर्नामेंट के फाइनल में जाने वाली पहली ग्रीक खिलाड़ी हैं।
मारिया सक्कारी टूर्नामेंट के फाइनल में जाने वाली पहली ग्रीक खिलाड़ी हैं।

इंडियन वेल्स मास्टर्स की गत विजेता स्पेन की पॉला बडोसा को हराकर ग्रीस की मारिया सक्कारी ने अपने पहले फाइनल में जगह बना ली है।सक्कारी ने तीन सेट तक चले बेहतरीन सेमीफाइनल मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-1 से हराते हुए इतिहास रचा और टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली ग्रीक महिला खिलाड़ी बनीं। सक्कारी फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की ईगा स्वियातेक से भिड़ेंगी जिन्होंने 2015 की चैंपियन सिमोना सिमोना हालेप को हराते हुए इंडियन वेल्स मास्टर्स के फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। तीसरी वरीयता प्राप्त ईगा ने 7-6, 6-4 के स्कोर से हालेप को मात दी।

बडोसा की कोशिश नाकाम

पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहुंची सक्कारी ने पाचंवी वरीयता प्राप्त पॉला बडोसा को पहले सेट में संभलने का मौका ही नहीं दिया और 6-2 से सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों में बराबरी की टक्कर हुई लेकिन बडोसा ने 2 बार सक्कारी की सर्विस तोड़ी और सेट 6-4 से जीता। तीसरे और आखिरी सेट में सक्कारी ने बडोसा को कोई मौका नहीं दिया तीन बार बडोसा की सर्विस तोड़ते हुए 6-1 से सेट और मैच अपने नाम किया।

ईगा का धमाकेदार खेल

20 साल की ईगा पहले सेट में हालेप के खिलाफ एक समय 5-4 से पीछे थीं। लेकिन ईगा ने अगला गेम जीता और मैच टाईब्रेकर तक पहुंचा दिया और सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी हालेप एक समय 4-2 से आगे थीं, लेकिन इसके बाद स्वियातेक ने हालेप की सर्विस तोड़ते हुए लगातार चार गेम जीते और सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया। हालेप ने मैच के दौरान अपनी गलतियों पर गुस्से में रैकेट भी पटका जिसके लिए उन्हें चेतावनी भी दी गई।

ईगा ने टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार तीन मुकाबले बड़ी मुश्किल से जीते थे और तीन-तीन सेट तक दम दिखाया था। जबकि क्वार्टर-फाइनल में अमेरिका की मेडिसन कीज को सीधे सेटों में बेहद आसानी से मात दी थी। और अब दो बार की ग्रैंड स्लैम विजेता हालेप पर जीत उनके बढ़ते कॉन्फिडेंस को दर्शा रही है। वहीं सक्कारी ने सभी विशेषज्ञों को गलत साबित करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया है। खास बात ये है कि WTA में स्वियातेक चौथी रैंकिंग पर हैं तो सक्कारी छठी, और जो भी फाइनल मैच में खिताब जीतेगा वो दूसरे नंबर पर आ जाएगा। दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल 4 मैच पूर्व में खेले गए हैं और सक्कारी 3-1 से आगे हैं।

App download animated image Get the free App now