मेड्रिड मास्टर्स : पूर्व विश्व नंबर 1 मेदवेदेव की जीत के साथ शुरुआत, सितसिपास भी तीसरे दौर में

मेदवेदेव कभी भी मेड्रिड मास्टर्स के तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़े हैं।
मेदवेदेव कभी भी मेड्रिड मास्टर्स के तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़े हैं

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव मेड्रिड मास्टर्स के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। 27 वर्षीय मेदवेदेव ने पहले दौर में बाई मिलने के बाद दूसरे दौर में इटली के आंद्रे वावसोरी को 6-4, 6-3 से मात दी। यह इस सीजन मेदवेदेव की 32वीं जीत है।

बतौर क्वालीफ़ायर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे विश्व नंबर 164 आंद्रे ने मेदवेदवे को चुनौती देने का प्रयास किया लेकिन पूर्व यूएस ओपन चैंपियन रूसी खिलाड़ी ने 82 मिनटों में ही आंद्रे को मात दे दी। अपनी जीत के बाद मेदवेदेव प्रदर्शन से काफी खुश दिखे। मेदवेदेव कई मौकों पर मान चुके हैं कि वह क्ले कोर्ट पर ज्यादा सहज महसूस नहीं करते, ऐसे में मेड्रिड मास्टर्स की क्ले पर वह कितना आगे बढ़ पाते हैं यह जानने के लिए फैंस बेताब हैं। तीसरे दौर में मेदवेदेव का सामना रूस के ही ऐलेग्जेंडर शावचांको से होगा जो बतौर क्वालीफ़ायर यहां तक पहुुंचे हैं।

चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास ने भी तीसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। ग्रीस के सितसिपास ने दूसरे दौर में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम के खिलाफ बेहद कड़े मैच में 3-6, 6-1, 7-6 से जीत दर्ज की। सितसिपास ने मैच के दौरान लगातार 39 बार सफल फर्स्ट सर्व की और दो घंटे 20 मिनट चले मैच को जीतने में आखिरकार कामयाब रहे।

सितसिपास साल 2019 में मेड्रिड में उपविजेता बने थे जबकि थिएम 2017 और 2018 में उपविजेता रहे थे। तीसरे दौर में सितसिपास का मुकाबला अर्जेंटीना के 25वीं सीड सबेस्टियन बेइज से होगा।

11वीं सीड ब्रिटेन के कैमरून नॉरी ने जापान के योसुके वातानुकी को 6-4, 7-6 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई। आठवीं सीड अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और 9वीं सीड अमेरिकी फ्रांसेस टियाफो भी सीधे सेटों में जीतकर तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे।

दिन के बड़े उलटफेर में 7वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के फीलिक्स ऑगर-अलियासिमे को सर्बिया के दुसान लाजोविच ने हराकर बाहर कर दिया। लाजोविच ने पिछले ही हफ्ते स्रप्स्का ओपन में नोवाक जोकोविच, एंड्री रुब्लेव जैसे खिलाड़ियों को हराते हुए खिताब जीता था। 14वीं सीड टॉमी पॉल, 19वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के डैन ईवांस और 27वीं सीड सर्बिया के मियोमिर केचमानोविच भी दूसरे दौर में हारकर उलटफेर का शिकार हुए।

App download animated image Get the free App now