मोंटे-कार्लो मास्टर्स : पहले दौर में हारकर बाहर हुए एंडी मरे, पूर्व चैंपियन वावरिंका ने दर्ज की जीत

सीधे सेटों में हारकर बाहर होने के बाद मरे ने अपने प्रदर्शन से नाखुुशी जाहिर की।
सीधे सेटों में हारकर बाहर होने के बाद मरे ने अपने प्रदर्शन से नाखुुशी जाहिर की।

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे मोंटे-कार्लो मास्टर्स से बाहर हो गए हैं। पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के ऐलेक्स डि मिनोर ने मरे को आसानी से 6-1, 6-3 से हराया। पिछले काफी समय से कोर्ट पर शानदार वापसी के प्रयास में मरे एक बार फिर विफल रहे हैं। मरे ने यह मैच 87 मिनटों में गंवाया।

विश्व नंबर 19 मिनोर की यह विश्व नंबर 54 मरे के खिलाफ करियर की तीसरी जीत है। मरे आज तक मिनोर के खिलाफ कोई भी मैच नहीं जीते हैं। 35 साल के मरे 10वीं बार मोंटे-कार्लो में खेल रहे थे। उन्होंने अपने करियर में तीन बार - साल 2009, 2011 और 2016 में इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल तक जगह बनाई, लेकिन कभी भी इससे आगे नहीं बढ़ पाए। मैच के बाद मरे ने प्रेस को दिए इंटरव्यू में माना कि उन्होंने काफी खराब खेल दिखाया और भविष्य में क्ले कोर्ट पर खेलने के बारे में विचार करेंगे।

दिन के अन्य मुकाबलों में पूर्व मोंटे-कार्लो मास्टर्स चैंपियन स्टेन वावरिंका ने पहले दौर में जीत दर्ज कर फैंस को खुश कर दिया। स्विट्जरलैंड के 38 वर्षीय इस खिलाड़ी ने पहले दौर में नीदरलैंड्स के टैलन ग्राइक्स्पर पर कड़े मुकाबले में 5-7, 6-3, 6-4 से जीत हासिल की। साल 2014 में हमवतन रॉजर फेडरर को हराकर खिताब जीतने वाले वावरिंका को खेलता देखने के लिए पूरा स्टेडियम फैंस से भरा हुआ था। पूर्व विश्व नंबर 3 वावरिंका ने करीब ढाई घंटे चले मैच में पूरी जान डाल दी।

पूर्व विश्व नंबर 6 इटली के मतेओ बेरेतिनी ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। बेरेतिनी ने पहले दौर में अमेरिका के मैक्सिम क्रेसी के खिलाफ 6-4, 6-2 से जीत हासिल की। पूर्व विश्व नंबर 3 ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम, स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्ता भी जीत के साथ अगले दौर में पहुंच गए हैं। दिन के बड़े उलटफेर में 11वीं सीड ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी हारकर बाहर हो गए। नॉरी को अर्जेंटीना के फर्नान्डो सेरुनडोलो ने 6-3, 6-4 से मात दी।

क्ले कोर्ट में होने वाले साल के पहले ATP 1000 टूर्नामेंट में इस बार सर्बिया के नोवाक जोकोविच को पहली वरीयता मिली है। जोकोविच को पहले दौर में बाई भी मिली है। रिकॉर्ड 11 बार यहां खिताब जीतने वाले राफेल नडाल इस बार चोट के कारण टूर्नामेंट में भाग नहीं ले रहे और विश्व नंबर 2 कार्लोस अल्कराज भी चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हैं। ऐसे में जोकोविच को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

App download animated image Get the free App now