नडाल के फ्रेंच ओपन खेलने पर संशय जारी, फेडरर ने कहा - 'खेल के लिए दुखद होगी ये खबर'

रॉजर फेडरर चार बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल नडाल के हाथों हारे हैं।
रॉजर फेडरर चार बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल नडाल के हाथों हारे हैं

रिकॉर्ड 14 बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुके स्पेन के राफेल नडाल चोट के कारण इस हफ्ते शुरु हो रहे इटालियन ओपन का हिस्सा नहीं बनेंगे। साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन से पहले यह आखिरी क्ले कोर्ट टूर्नामेंट है। ऐसे में पूर्व विश्व नंबर 1 नडाल के फ्रेंच ओपन में भाग लेने पर भी संशय बना हुआ है। इसी बात को लेकर पूर्व विश्व नंबर 1 स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर ने उम्मीद जताई है कि उनके जिगरी दोस्त नडाल फ्रेंच ओपन में भाग ले सकेंगे।

फेडरर ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा कि अगर नडाल फ्रेंच ओपन में भाग नहीं लेंगे तो यह टेनिस के खेल के लिए काफी खराब होगा। उन्होंने कहा,

यह काफी खराब होगा। अगर राफा (नडाल) फ्रेंच ओपन नहीं खेलते तो यह टेनिस के लिए सही नहीं है। मैं अब भी उम्मीद करता हूं कि वह फ्रेंच ओपन खेल सकें। अभी उन्होंने इटालियन ओपन से नाम वापस लिया जरूर है, लेकिन मैं मानता हूं कि वह फ्रेंच ओपन में मजबूती के साथ उतरें।

फेडरर खुद चार बार फ्रेंच ओपन फाइनल में नडाल के हाथों हारे हैं। साल 2006, 2007, 2008 और 2011 में फेडरर को नडाल ने हराकर यह खिताब जीता। क्ले कोर्ट पर नडाल की बादशाहत इसी ग्रैंड स्लैम में दबदबे के कारण बनी। फेडरर के अलावा अन्य पूर्व टेनिस स्टार भी नडाल के फ्रेंच ओपन में भाग लेने की उम्मीद कर रहे हैं।

राफेल नडाल इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में चोटिल हुए थे, जिसके बाद वह मुकाबला हार गए। तब से ही नडाल टेनिस कोर्ट से दूर हैं और अभी तक किसी भी टूर्नामेंट में भाग लेते नहीं दिखे हैं। तीन दिन पहले ही उन्होंने इटालियन ओपन में भाग नहीं लेने का ऐलान सोशल मीडिया पर किया जिसके बाद से ही फ्रेंच ओपन में उनकी भागीदारी को लेकर फैंस चिंता करने लगे हैं।

नडाल अपने करियर में कुल 22 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं और इस मामले में वह नोवाक जोकोविच के साथ पहले स्थान पर हैं। फ्रेंच ओपन का खिताब यह खिलाड़ी रिकॉर्ड 14 बार जीत चुका है और पिछले साल भी उन्होंने यहां जीत दर्ज की थी। ऐसे में माना जा रहा था कि इस बार भी नडाल यह ग्रैंड स्लैम जीत जोकोविच को एक बार फिर पीछे छोड़ देंगे। लेकिन अब नडाल की कूल्हे की चोट ने उनके फैंस और चाहने वालों को काफी परेशान कर दिया है। फ्रेंच ओपन का आयोजन इसी महीने 22 मई से 11 जून तक होना है।

App download animated image Get the free App now