Create
Notifications

चार्ल्सटन ओपन टेनिस : टॉप सीड सबालेंका प्री-क्वार्टर फाइनल में, बडोसा भी जीतीं

पहली वरीयता प्राप्त सबालेंका को दूसरे दौर में कड़ी चुनौती मिली।
पहली वरीयता प्राप्त सबालेंका को दूसरे दौर में कड़ी चुनौती मिली।
Hemlata Pandey
visit

विश्व नंबर 5 महिला टेनिस खिलाड़ी बेलारूस की आर्यना सबालेंका चार्ल्सटन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। टूर्नामेंट में पहली वरीयता प्राप्त सबालेंका ने दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका की एलिसन रिस्के को 7-6, 6-4 से मात दी। अमेरिका के चार्ल्सटन में खेली जा रही प्रतियोगिता इस देश की सबसे पुरानी महिला टेनिस चैंपियनशिप में शुमार है। अब प्री-क्वार्टर फाइनल में सबालेंका का सामना 15वीं सीड अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा से होगा। अमांडा ने दूसरे दौर में कजाकिस्तान की यूलिया पुतिन्तसेवा को 6-1, 6-2 से आसानी से मात दी।

What a way to close it out 🔥@paulabadosa showing why she’s now the world No. 3 with a clinical match point…#CharlestonOpen https://t.co/5q6tiy9fOL

सबालेंका के अलावा दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन की पॉला बडोसा ने भी अंतिम 16 में जगह पक्की की। बडोसा ने राउंड ऑफ 32 के मैच में हंगरी की एन्ना बोंडोर को बेहद आसानी से 6-1, 6-4 से मात दी। अगले दौर में बडोसा अमेरिका की क्लेयर लू से भिड़ेंगी। पिछली बार बडोसा ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, ऐसे में इस बार भी वो कम से कम अगले दोनों मैच जीतकर अंतिम 4 तक जरूर पहुंचना चाहेंगी।

पिछली बार की एक और सेमीफाइनलिस्ट चौथी वरीयता प्राप्त ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने और अमेरिका की एम्मा नेवारो के बीच चल रहा मुकाबला खराब मौसम के कारण रोकना पड़ा। ये मुकाबला आज रात पूरा किया जाएगा। जेबूर मैच को रोके जाते समय जीत से सिर्फ एक गेम दूर थीं और स्कोर 6-3, 5-2 से उनके पक्ष में था। इससे पहले 14वीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की अज्ला तोम्लजानोविच को गैर वरीय आइरिना बेगु ने 6-2, 6-3 से हराकर बाहर कर दिया। ये मुकाबला एक दिन पहले खराब मौसम के चलते सस्पेंड हुआ था।

Over another hurdle 〽️@BelindaBencic powers past the talented teenager Linda Fruhvirtova 6-1 7-6 to set up an intriguing R3 encounter against Madison Keys!#CharlestonOpen https://t.co/dIkTsHC1Cu

19वीं वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्चिक, छठी वरीयता प्राप्त और हाल ही में मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली जेसिका पेगुला, 2019 की चैंपियन मैडिसन कीज भी अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं। राउंड ऑफ 16 में बेलिन्डा और मैडिसन आमने-सामने होंगी। वहीं एक बड़े उलटफेर में पांचवी वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान की एलिना रिबाकिना को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें यूक्रेन की एन्हेलिना कलनिना ने 6-4, 2-6, 6-4 से मात दी।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now