Create
Notifications

सोफिया केनिन ने इमरजेंसी सर्जरी कराकर अपेंडिक्‍स हटाया, ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में हुई थीं बाहर

सोफिया केनिन
सोफिया केनिन
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 17 Feb 2021
न्यूज़

दुनिया की नंबर-4 सोफिया केनिन ने आपातकाल स्थिति में सर्जरी कराकर अपेंडिक्‍स हटाया। सोफिया केनिन ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में बाहर हुई थीं। तब उनकी आंखें नम थी। 2020 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन चैंपियन ने सोमवार को टूर्नामेंट के डॉक्‍टर से सलाह ली थी क्‍योंकि उन्‍हें एबडोमिनल में दर्द हुआ और अस्‍पताल में भेज दिया। सोफिया केनिन ने ट्वीट किया, 'मेरे सीटी स्‍कैन के बाद एक्‍यूट अपेंडिक्‍स का इलाज किया गया। मुझे सर्जरी करानी पड़ी और सोमवार को इसे हटाया गया। मैं अस्‍पताल के सभी लोगों का शुक्रियाअदा करना चाहती हूं, जिन्‍होंने मेरा अच्‍छे से ख्‍याल रखा।'

अमेरिका की सोफिया केनिन ऑस्‍ट्रेलियन ओपन खिताब की रक्षा करने के इरादे से उतरी थीं, लेकिन उन्‍हें छह दिन पहले दूसरे राउंड में गैरवरीय काइया कानेपी ने 6-3, 6-2 से सीधे सेटों में मात देकर बाहर कर दिया था। 22 साल की सोफिया केनिन तीसरी गत विजेता थीं, जो 1970 के बाद तीसरे राउंड में पहुंचने में सफल नहीं हुई थीं। इससे पहले 2003 में जेनिफर कैपरियाटी पहले ही राउंड में बाहर हो गईं थीं।

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से बाहर होने के बाद भावुक सोफिया केनिन ने स्‍वीकार किया था कि वह मेलबर्न में फैंस की उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरी और उनकी आंखें नम थीं। सोफिया केनिन को तब और गहरा झटका लगा जब रविवार को गैर रैंक वाली ऑस्‍ट्रेलियाई किशोरी ओलिविया गाडेकी ने फिलिप आइलैंड ट्रॉफी में मात दी। इसके एक दिन बाद सोफिया केनिन को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया और फिर उनकी सर्जरी करके अपेंडिक्‍स हटाया गया।

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में सेरेना-ओसाका की भिड़ंत का इंतजार

अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर-2 रोमानिया की सिमोना हालेप को मात देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना का सेमीफाइनल में तीसरी वरीय जापान की नाओमी ओसाका से मुकाबला होगा। विश्व रैंकिग में 11वें स्थान पर मौजूद सेरेना ने एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में हालेप को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सेरेना ने आखिरी बार 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। पूर्व नंबर-1 सेरेना का यही आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब है। वह अपने रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम से अब महज दो कदम की दूरी पर हैं। 39 वर्षीय सेरेना के करियर का यह 40वां ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल मुकाबला होगा।

ओसाका ने चीनी ताईपे की सु वेई हसिए को एक घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Published 17 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now