Create

सर्बिया ओपन : एक साल बाद वापसी कर रहे थिएम पहले दौर में हारे, जोकोविच का मुकाबला आज

थिएम पिछले साल जून में कलाई की चोट के बाद से ही कोर्ट से दूर थे।
थिएम पिछले साल जून में कलाई की चोट के बाद से ही कोर्ट से दूर थे।

पूर्व विश्व नंबर 3 ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम सर्बिया ओपन में अपना पहला मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यूएस ओपन 2020 के विजेता थिएम चोट के कारण पिछले 11 महीनों से प्रोफेशनल टेनिस से दूर थे और सर्बिया ओपन के पहले दौर में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के रॉन मिलमैन ने 6-3, 3-6, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। 28 साल के थिएम को इस बार टूर्नामेंट में बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा था और विश्व नंबर 1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच के सबसे कड़े प्रतिद्वंदी के रूप में भी फैन उन्हें देखना चाह रहे थे। लेकिन मिलमैन ने पहले ही दौर में थिएम को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

😮@johnhmillman beats Dominic Thiem 6-3 3-6 6-4 in Belgrade to advance to the next round! @SerbiaOpen2022 | #SerbiaOpen https://t.co/4HegadysLX

मिलमैन दूसरे दौर में सातवीं वरीयता प्राप्त सर्बिया के मियोमिर केसमानोविच का सामना करेंगे। केसमानोविच ने पहले दौर में फ्रांस के अनुभवी खिलाड़ी रिचर्ड गास्केट को सीधे सेटों में 6-0, 6-3 से मात दी। इनके अलावा जापान के तारो डेनिएल ने सर्बिया के दुसान लाजोविच को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। चेक रिपब्लिक के जिरि लेहेका, जर्मनी के ऑस्कर ओटे और ब्राजील के थिएगो मोंटेरियो भी दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे।

मैदान में उतरेंगे जोकोविच

दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सर्बिया ओपन के दूसरे दौर में आज अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। पहले दौर में बाई पाने वाले टॉप सीड जोकोविच का सामना सर्बिया के ही लास्लो डेरे से होगा। डेरे ने पहले दौर में हमवतन हमाद मेदजेदोविच को 6-4, 7-5 से मात दी। जोकोविच का ये इस साल का तीसरा टूर्नामेंट है। फरवरी में दुबई ओपन के क्वार्टरफाइनल में हारकर जोकोविच ने अपनी नंबर 1 एटीपी रैंकिंग गंवाई थी, हालांकि मार्च में उन्हें ये रैंकिंग वापस मिल गई। फिर पिछले हफ्ते सीजन के पहले क्ले कोर्ट मास्टर्स टूर्नामेंट मोंटे-कार्लो में जोकोविच अपने पहले ही मैच में हारकर बाहर हो गए थे। ऐसे में फैंस सर्बिया ओपन के जोकोविच के पहले मैच में काफी रुचि ले रहे हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment