Create

दुबई ओपन : जोकोविच को हराने वाले क्वालीफायर वेसली पहुंचे फाइनल में, रुबलेव से होगा सामना

जिरी वेसली दुबई ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे निचली रैंकिंग के खिलाड़ी हैं।
जिरी वेसली दुबई ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे निचली रैंकिंग के खिलाड़ी हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

एक दिन पहले दुबई ओपन में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर टेनिस की दुनिया में सनसनी मचाने वाले जिरी वेसली टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं। 28 साल के इस चेक गणराज्य के खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव को कड़े मुकाबले में 6-7, 7-6, 7-6 से मात देते हुए अपने टेनिस करियर के सबसे बड़े फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। वेसली ने टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में नोवाक जोकोविच को सीधे सेटों में मात देकर न सिर्फ उन्हें टूर्नामेंट से बाहर किया था बल्कि नंबर 1 की कुर्सी भी छीन ली। ऐसे में सेमीफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त शापोवालोव के खिलाफ जीत से वेसली ने साबित कर दिया है कि जोकोविच के खिलाफ उनकी जीत सिर्फ एक संयोग नहीं थी।

Feb 2021: Catches COVIDMay 2021: Suffers injury in car crashFeb 2022: Reaches the biggest final of his careerAfter a tough 12 months, @jiri_vesely is enjoying the best week of his tennis life 🙏 https://t.co/2VW8IkXo2z

वेसली और शावोपालोव के बीच सेमीफाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। करीब सवा तीन घंटे चले मैच में पहला सेट टाईब्रेक में 6-7 से हारने के बाद अगले दोनों सेटों में भी दोनों खिलाड़ियों ने पूरी जान लगा दी। वेसली ने जिस अंदाज में बाकी दोनों सेट जीते वो काफी शानदार रहा। वेसली पहली बार किसी एटीपी 500 स्तर के टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं जहां उनका सामना दुनिया के 7वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी रूस के एंड्री रुब्लेव से होगा।

रुब्लेव ने जीता दिल, कहा युद्ध मत लड़ो

रुब्लेव ने दूसरे सेमीफाइनल में पांचवी वरीयता प्राप्त पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज को 3-6, 7-5, 7-6 से मात देकर पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। जीत के बाद रुब्लेव ने कैमरे की ओर जाकर रूस की ओर से यूक्रेन पर किए गए हमले को लेकर No War Please लिखा और टेनिस प्रेमियों समेत दुनियाभर में युद्ध के खिलाफ बोल रहे फैंस का दिल जीत लिया।अपने करियर में 9 एटीपी सिंगल्स खिताब जीत चुके 24 साल के रुब्लेव पिछली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हमवतन क्वालीफायर असलान करात्सेव से हार गए थे जो आखिरकार फाइनल में विजेता भी बने थे। ऐसे में रुब्लेव फाइनल जीतते हुए खिताब अपने नाम करना चाहेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...