Create
Notifications

नोवाक जोकोविच का रिकॉर्ड 20वां ग्रैंड स्लैम, Wimbledon 2021 के सभी विजेताओं पर एक नज़र

नोवाक जोकोविच Wimbledon 2021
नोवाक जोकोविच Wimbledon 2021
reaction-emoji
Prashant

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने विंबलडन 2021 के फाइनल में इटली के मैटियो बेरेटिनी को 6-7, 6-4, 6-4, 6-3 से हराकर रिकॉर्ड 20वीं बार ग्रैंड स्लैम और छठी बार विंबलडन का खिताब जीता। सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में नोवाक जोकोविच अब रॉजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी पर आ गए हैं।

मैटियो बेरेटिनी ने पहले सेट में जोकोविच को चौंकाते हुए मात दी, लेकिन अगले तीन सेट में वर्ल्ड नंबर 1 ने इटली के खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और शानदार जीत दर्ज की। 2021 में यह जोकोविच का लगातार तीसरा ग्रैंड स्लैम है और यूएस ओपन में जीत के साथ वो एक ही साल में सभी ग्रैंड स्लैम जीतने का भी रिकॉर्ड बना सकते हैं।

एश्ली बार्टी
एश्ली बार्टी

महिला सिंगल्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एश्ली बार्टी ने चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-3, 6-7, 6-3 से हराया।

पुरुष डबल्स
पुरुष डबल्स

पुरुष डबल्स के फाइनल में क्रोएशिया के मेट पेविच और निकोला मेक्टिक की जोड़ी ने स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स और अर्जेंटीना के होरासियो ज़ेबालोस को 6-4, 7-6, 2-6, 7-5 से हराया।

महिला डबल्स
महिला डबल्स

महिला डबल्स के फाइनल में चीनी तायपेई की सीएह सु-वेई और बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स की जोड़ी ने रूस की एलीना वेस्निना और वेरोनिका कुदेरमेटोवा 3-6, 7-5, 9-7 से हराया।

मिक्स्ड डबल्स
मिक्स्ड डबल्स

मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के नील स्कूपस्कि और यूएसए की डेसिरे क्रॉज़िक की जोड़ी ने ग्रेट ब्रिटेन के जो सैलिसबरी और हैरिएट डार्ट को 6-2, 7-6 से हराया।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...