Create
Notifications

Wimbledon - ऐतिहासिक जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच, पहले दौर में हार से बचे अल्कराज

नोवाक जोकोविच 6 बार विम्बल्डन का खिताब जीत चुके हैं।
नोवाक जोकोविच 6 बार विम्बल्डन का खिताब जीत चुके हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

गत चैंपियन और टॉप सीड नोवाक जोकोविच विम्बल्डन चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। जोकोविच ने पहले दौर में दक्षिण कोरिया के क्वून-सुन वू को 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी। जोकोविच की ये विम्बल्डन इतिहास की 80वीं जीत थी और वो टेनिस इतिहास में चारों ग्रैंड स्लैम में कम से कम 80 मुकाबले जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। जोकोविच को जीत में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी जब वू ने दूसरा सेट अपने नाम कर लिया, लेकिन 6 बार के विजेता जोकोविच ने तीसरे और चौथे सेट को जीत मैच अपने नाम कर लिया।

जोकोविच दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के थनासी कोक्किनाकिस का सामना करेंगे जिन्होंने पहले राउंड में पोलैंड के कामिल मजचर्जक को 7-6, 6-2, 7-5 से हराने में कामयाबी हासिल की।

रूड की आसान जीत, अल्कराज ने बहाया पसीना

1️⃣5️⃣0️⃣ careers wins!Starting off strong 😉 @CasperRuud98 https://t.co/S0eroujzPB

तीसरी सीड नॉर्वे के कैस्पर रूड ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है। रूड ने स्पेन के ऐलबर्ट रामोस को 7-6, 7-6, 6-2 से हराया। हाल ही में फ्रेंच ओपन के उपविजेता बने रूड इससे पहले साल 2019 और 2021 में विम्बल्डन का हिस्सा बने थे और दोनों ही बार पहले दौर में हारकर बाहर हुए थे। रूड दूसरे दौर में फ्रांस के उगो हम्बर्ट से भिड़ेंगे। हम्बर्ट ने पहले दौर में अर्जेंटीना के टॉमस एचेवेरी पर 6-3, 3-6, 4-6, 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की।

CARLITOS ADVANCES! 🌿🇪🇸 @carlosalcaraz survives the Struff battle 4-6, 7-5, 4-6, 7-6, 6-4 at #Wimbledon 💪@Wimbledon https://t.co/wzQ5LIsXdP

पांचवी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज को पहले राउंड में जीत के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। इस सीजन अपने खेल से जोकोविच, नडाल जैसे खिलाड़ियों को हैरान कर चुके 19 साल के अल्कराज ने विश्व नंबर 155 जर्मनी के जैन-लेनार्ड स्ट्रफ को 5 सेट तक चले मैच में 4-6, 7-5, 4-6, 7-6, 6-4 से मात दी। चौथे सेट में एक समय कार्लोस हारने की कगार पर थे, लेकिन वह मैच टाईब्रेक में ले गए और वहां से वापसी की।

इनके अलावा 9वीं सीड ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी, 10वीं सीड इटली के जैनिक सिनर, 20वीं वरीयता प्राप्त जॉन ईश्नर ने भी जीत के साथ अगले दौर में जगह बनाई।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...