Create

यूएस ओपन : चौथे दौर में पहुंची पांचवी सीड ओंस जेबूर, पूर्व चैंपियन बियांका हारकर बाहर

28 साल की जेबूर पहली बार यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंची हैं।
28 साल की जेबूर पहली बार यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंची हैं

ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने यूएस ओपन के चौथे दौर में जगह बना ली है। पांचवी सीड ओंस ने महिला सिंगल्स के तीसरे दौर के मुकाबले में 31वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी शेल्बी रॉजर्स को हराते हुए पहली बार प्रतियोगिता के चौथे दौर में स्थान पक्का किया है। जेबूर ने ये मैच 4-6, 6-4, 6-3 से अपने नाम किया।

At last, a #USOpen breakthrough for @Ons_Jabeur! https://t.co/OckJ4FKeWk

पिछले तीन सालों से जेबूर लगातार तीसरे दौर में हारकर बाहर हो रही थीं, इसलिए ये जीत काफी खास है। जुलाई के महीने में इसी साल जेबूर ने विम्बलडन के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब जेबूर की नजर साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम पर है। चौथे दौर में जेबूर का सामना रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा से होगा। 18वीं सीड कुदेरमेतोवा ने तीसरे दौर में हंगरी की डाल्मा रेबेका गाल्फी को आसानी से 6-2, 6-0 से मात दी।

Caroline Garcia is soaring into week 2! https://t.co/g12jBOJ7Z6

दिन के बड़े मैच में 17वीं सीड फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया ने 2019 की महिला सिंगल्स चैंपियन कनाडा की बियांका एंड्रूस्कू को 6-3, 6-2 से हराते हुए बाहर का रास्ता दिखाया। 28 साल की गार्सिया पिछले कुछ महीनों से प्रभावशाली गेम खेलती आ रही हैं और इस साल विम्बलडन में भी चौथे दौर में पहुंची थीं। ये पहला मौका है जब गार्सिया यूएस ओपन के अंतिम 16 में हैं। वहीं साल 2019 में यूएस ओपन जीतने के बाद से ही बियांका के लिए टूर कुछ खास नहीं रहा है। पिछले साल वो यूएस ओपन के चौथे दौर तक पहुंची थीं जो 2019 की जीत के बाद किसी भी ग्रैंड स्लैम में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। गार्सिया चौथे दौर में अमेरिका की ऐलिसन रिस्के-अमृतराज का सामना करेंगी।

12वीं सीड अमेरिका की कोको गॉफ ने भी अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है। 18 साल की गॉफ ने 2017 में यहां उपविजेता रहीं अमेरिका की ही मेडिसन कीज को मात दी। इस साल फ्रेंच ओपन उपविजेता रहीं गॉफ ने 20वीं वरीयता प्राप्त कीज को 6-2, 6-3 से हराते हुए पहली बार इस प्रतियोगिता के चौथे दौर में स्थान बनाया है।

It's the first time @cocogauff has reached Round 4 of the #USOpen.See you next week. https://t.co/w9ikJuFCB3

साल 2019 में गॉफ ने महज 15 वर्ष की उम्र में पहली बार यूएस ओपन खेला था। चौथे दौर में गॉफ का मुकाबला 33 साल की चीनी खिलाड़ी झांग शुआई से होगा। शुआई ने कनाडा की रेबेका मरीनो पर 6-2, 6-4 से जीत की।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment