Create
Notifications

Wimbledon - क्वार्टरफाइनल में पहुंची ओंस जेबूर, ओस्तापेंको हारकर बाहर

ओंस जेबूर के पास पहली बार विम्बल्डन सेमिफाइनल में पहुंचने का मौका है।
ओंस जेबूर के पास पहली बार विम्बल्डन सेमिफाइनल में पहुंचने का मौका है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर विम्बल्डन महिला सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। विश्व नंबर 2 और टूर्नामेंट में तीसरी सीड जेबूर ने चौथे दौर में बेल्जियम की एलीज मर्तेंस को 7-6, 6-4 से हराया और लगातार दूसरी बार क्वार्टरफाइलन में स्थान पक्का किया।

2021 🤝 2022 🇹🇳 @Ons_Jabeur is yet to drop a set and is into back-to-back #Wimbledon quarterfinals! https://t.co/RDNAty3pNW

27 साल की जेबूर फिलहाल टूर्नामेंट में सबसे ऊंची वरीयता की खिलाड़ी के रूप में बची हैं। टॉप सीड ईगा स्वियातेक और दूसरी वरीय कोंतावेत के पहले ही हारने के बाद फिलहाल फैंस जेबूर को खिताब का सबसे बड़ा दावेदार मान रहे हैं। जेबूर प्रतियोगिता में आज तक सेमीफाइनल में नहीं पहुंची हैं ऐसे में उनके पास इतिहास रचने का मौका है।

"I don't know how I got here"@MarieBouzkova is overcome with emotion after reaching the QF of The Championships#Wimbledon https://t.co/raEx6bNFfz

जेबूर का सामना क्वार्टरफाइनल में चेक रिपब्लिक की मारी बुजकोवा से होगा। बुजकोवा ने चौथे दौर में फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया को 7-5, 6-2 से हराया। बुजकोवा पिछले साल पहले दौर में हारी थीं जबकि साल 2019 में दूसरे दौर तक पहुंची थीं और अब पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही हैं।

12वीं सीड लात्विया की ओस्तापेंको को चौथे दौर के मैच में जर्मनी की तात्याना मारिया के हाथों हार मिली। ओस्तापेंको के गुस्से से भरे मैच में विश्व नंबर 103 मारिया ने 5-7, 7-5, 7-5 से जीत दर्ज की। उन्होंने कुछ समय पहले अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है और ऐसे में उनका अभी तक का टूर्नामेंट का प्रदर्शन शानदार रहा है।

तात्याना ने ओस्तापेंको के खिलाफ 2 मैच प्वाइंट बचाते हुए मुकाबला जीता।
तात्याना ने ओस्तापेंको के खिलाफ 2 मैच प्वाइंट बचाते हुए मुकाबला जीता।

मारिया इससे पहले कभी भी विम्बल्डन के तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं थीं। साथ ही वो पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के अंतिम 8 में पहुंचने में कामयाब रही हैं। क्वार्टरफाइनल में मारिया का सामना जर्मनी की जूल नेइमेइर से होगा।

⭐ Settle in for one of the rallies of this year's Championships ⭐Jule Niemeier is a #Wimbledon quarter-finalist!#CentreCourt100 https://t.co/uA0c9a7T6z

पहली बार विम्बल्डन खेल रहीं 22 साल की नेइमेइर ने ब्रिटेन की हेदर वॉटसन के खिलाफ 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। विश्व नंबर 97 नेइमेइर ने इसी साल फ्रेंच ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम में भाग लिया था। उन्हें पहले दौर में हार मिली थी। और अब पहले ही विम्बल्डन में क्वार्टरफाइनल में पहुंचकर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...