Create
Notifications

मैच में गुस्सा दिखाने पर दर्शकों ने किया ओस्तापेंको को बू, सोशल मीडिया पर फैंस ने पूछा - 'किर्गियोस के समय क्यों थे खामोश'

ओस्तापेंको ने हार के बाद गुस्से में चेयर पर बोटल मारी और विरोधी खिलाड़ी से हाथ नहीं मिलाया।
ओस्तापेंको ने हार के बाद गुस्से में चेयर पर बोटल मारी और विरोधी खिलाड़ी से हाथ नहीं मिलाया।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

विम्बल्डन का मौजूदा सीजन खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस की वजह से तो चर्चा में है ही लेकिन कई बड़े प्लेयर्स के गुस्से और उनकी हरकतों के कारण भी रोज नए-नए वाकये सामने आ रहे हैं। ताजे वाकये में महिला सिंगल्स के चौथे दौर के मुकाबले के दौरान लात्विया की येलेना ओस्तापेंको ने तात्याना मारिया के खिलाफ मैच गंवाया और गुस्से में पानी की बॉटल को अपने चेयर पर दे मारा।

crowd audibly booed here. you can't laugh along to Kyrgios antics less than 24 hrs ago then boo Ostapenko for showing frustration #wimbledon twitter.com/popalorena/sta…

इस हरकत के बाद 25 साल की ओस्तापेंको को कोर्ट पर मौजूद दर्शकों ने बू किया। लेकिन इंग्लैंड के इन दर्शकों का रवैया सोशल मीडिया के फैंस को रास नहीं आया और उन्होंने कोर्ट पर मौजूद दर्शकों के दोगुलेपन पर सवाल उठाया है।

Ostapenko has horrible behaviour but Kyrgios is good for the sport.Ladies give one bad handshakes and there is a witch hunt on them. On mens side its good for the drama. https://t.co/vG9ldiXNuR

दरअसल एक दिन पहले ही पुरुष सिंगल्स के तीसरे दौर के मुकाबले में निक किर्गियोस और स्टेफानोस सितसिपास के मैच के दौरान निक आदत के अनुसार हर प्वाइंट पर कुछ न कुछ बड़बड़ाते दिखे, इसके चलते सितसिपास इतना गुस्सा हो गए कि उन्होंने गेंद को दर्शकों की ओर दे मारा, हालांकि किसी को चोट नहीं लगी। इस मैच में कोर्ट पर मैच देखने आए दर्शक निक की हरकतों पर बड़ी जोर-जोर से हंस रहे थे।

Players that have criticised Ostapenko's 'bad' behavior online: Vesnina, Stubbz, Bencic, Mladenovic, Vekic, Dustin Brown, Glushko, Broady, Cornet, Judy Murray, Steve DarcisPlayers criticising Kyrgios for atrocious behavior: -

वहीं टूर्नामेंट के अपने पहले मैच के दौरान निक ने गुस्से में एक दर्शक पर थूक दिया था जिस कारण उनपर जुर्माना भी लगा, लेकिन जिस तरह का रिएक्शन स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने ओस्तापेंको को दिया और जिस तरह दर्शक निक की हरकतों पर ठहाके लगाते सुने और देखे गए, इससे कई टेनिस प्रेमी नाराज हैं।

@denizthetenis @Brar_JSB @Svitoflopina Btw i thought his behavior was disgusting! I also think Ostapenkos was bad today too. That’s why she was booed off the court. They both need to get fined out the wazoo. Nick was disgraceful, Stefanos was also disgraceful hitting balls like that and Jelena was terrible too.

हालांकि सोशल मीडिया पर भी हर कोई ओस्तापेंको का साथ नहीं दे रहा। फैंस ने ओस्तापेंको के बर्ताव को भी गलत बताया है। मैच खत्म होने के बाद ओस्तापेंको ने न सिर्फ गुस्से में चेयर पर बॉटल मारी बल्कि बिना अपनी विरोधी खिलाड़ी मारिया से हाथ मिलाए चली गईं।

Jelena Ostapenko just stormed off court 1. Fallen chair is all that remains….. #wimbledon https://t.co/0ewGOvtnC4

यही नहीं ओस्तापेंको ने पोस्ट मैच इंटर्व्यू में ये तक कह दिया कि मारिया लकी थीं और इसलिए जीतीं। ये हरकत किसी को रास नहीं आ रही। मारिया ने दो मैच प्वाइंट बचाते हुए मुकाबला अपने नाम किया।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...