Create

सिनसिनाटी ओपन : क्वितोवा ने पूर्व चैंपियन मैडिसन कीज को हराया, खेलेंगी करियर का 40वां फाइनल 

क्वितोवा के करियर का ये 12वां WTA 1000 फाइनल है।
क्वितोवा के करियर का ये 12वां WTA 1000 फाइनल है।
Hemlata Pandey

चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा अमेरिका में खेले जा रहे WTA 1000 टूर्नामेंट सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं। पूर्व विश्व नंबर 2 क्वितोवा ने सेमीफाइनल में 2019 की चैंपियन अमेरिका की मैडिसन कीज को 6-7, 6-4, 6-3 से हराकर पहली बार इस प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। ये क्वितोवा के करियर का 40वां फाइनल होगा और फाइनल में वो फ्रांस की क्वालिफायर कैरोलीन गार्सिया का सामना करेंगी।

🇨🇿 𝗞𝗩𝗜𝗧𝗢𝗩𝗔 𝗜𝗡𝗧𝗢 𝗙𝗜𝗡𝗔𝗟Petra Kvitová beat Madison Keys in Cincinnati WTA 1000 semi-finals: 6-7⁶ 6-4 6-3.On Sunday, the Czech left-hander will aim for a 30th singles title on the main tour! https://t.co/cFngcLNcTo

वर्तमान समय में विश्व नंबर 28 क्वितोवा ने करीब सवा दो घंटे तक चले मैच में जीत दर्ज की। पूरे मैच में क्वितोवा मैडिसन पर ज्यादा हावी रहीं। पहले सेट में दोनों के बीच बराबरी की टक्कर हुई और मैडिसन ने टाईब्रेक में सेट जीता। लेकिन इसके बाद दूसरे और तीसरे सेट में क्वितोवा ने सही समय पर शॉट्स लगाए, मैडिसन को नेट पर काफी खिलाया। हालांकि मैडिसन की सिर्फ 2 के मुकाबले क्वितोवा ने 10 डबल फॉल्ट किए, लेकिन बेहतरीन फर्स्ट सर्व के साथ उनके रिटर्न शॉट्स अच्छे रहे।

हार के बाद क्वितोवा को गले लगाती मैडिसन कीज
हार के बाद क्वितोवा को गले लगाती मैडिसन कीज

मैडिसन कीज ने भले ही सेमीफाइनल में हार पाई हों लेकिन इस बार वो काफी अच्छे फॉर्म में थीं। पूरे टूर्नामेंट में सेमीफाइनल से पहले खेले गए अपने चारों मैच में उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया था। यही नहीं तीसरे दौर में विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक को हराकर वो क्वार्टरफाइनल में पहुंची थीं।

क्वितोवा अपने करियर में कुल 9 बार WTA 1000 खिताब जीत चुकी हैं और ये उनका 12वां WTA 1000 फाइनल होगा। क्वितोवा ने काफी मुश्किल के साथ फाइनल तक का सफर तय किया है। पहले ही दौर में पिछले साल की उपविजेता स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन के खिलाफ उन्होंने एक मैच प्वाइंट बचाकर वापसी की और मैच जीता। तीसरे दौर में भी उन्हें 5वीं सीड ओंस जेबूर के खिलाफ तीन सेट तक मैच खेलना पड़ा।

Wow. My 40th final tomorrow. Yes, it makes me feel old, but mostly it makes me feel proud! ❤️#CincyTennis https://t.co/i42T6BPANx

क्वितोवा पहली बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची हैं और क्वालीफ़ायर के रूप में खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया के खिलाफ खेलेंगी। क्योंकि दोनों खिलाड़ियों का पहला फाइनल है, ऐसे में इस बार टूर्नामेंट के जरिए नया विजेता मिलना तय है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...