Create

पेट्रा क्विटोवा ने जांघ में चोट के चलते दुबई टेनिस चैंपियनशिप्‍स से अपना नाम वापस लिया

पेट्रा क्विटोवा
पेट्रा क्विटोवा
Vivek Goel

चेक गणराज्‍य की चौथी वरीय पेट्रा क्विटोवा ने जांघ में चोट से जूझने के कारण अपने दूसरे राउंड के मुकाबले में दुबई टेनिस चैंपियनशिप्‍स से नाम वापस ले लिया है। दो बार की विंबलडन चैंपियन क्विटोवा ने पिछले सप्‍ताह कतर ओपन का खिताब जीता था। दुबई टेनिस चैंपियनशिप्‍स में पेट्रा क्विटोवा को पहले राउंड में बाय मिला, लेकिन स्विट्जरलैंड की जिल तिचमान के खिलाफ दूसरे राउंड में उन्‍होंने रिटायर होने का फैसला किया। तब स्विस खिलाड़ी 6-2, 3-4 के स्‍कोर पर बढ़त में थी।

31 साल की पेट्रा क्विटोवा ने कहा, 'दुर्भाग्‍यवश दोहा में मेरे सेमीफाइनल से मुझे अजीब महसूस हो रहा है। मेरी जांघ की चोट सही नहीं हो रही है और दूसरी बात कि इसकी हालत और खराब हो रही है। मुझे दर्द महसूस हो रहा है तो दुर्भाग्‍यवश मैं कोर्ट पर मूव नहीं कर पा रही हूं। दर्द बढ़ रहा है। इसलिए मैं मैच से रिटायर हुई। मैंने हरसंभव प्रयास किया।'

पेट्रा क्विटोवा ने आगे कहा, 'मगर मैं दोहा में अपने खिताब से खुश हूं। मैं निराश भी हूं कि किस तरह यह अभियान समाप्‍त हो रहा है। मैं मियामि में होने वाले टूर्नामेंट तक फिट होने की पूरी कोशिश करूंगी।' दुबई के समान डब्‍ल्‍यूटीए 1000 इवेंट मियामी ओपन की शुरूआत 23 मार्च को होगी। क्विटोवा टॉप-10 में शामिल नई खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने दुबई से अपना नाम वापस लिया है। इससे पहले सिमोन हालेप ने पीठ दर्द की समस्‍या के कारण टूर्नामेंट से किनारा किया था। ऑस्‍ट्रेलिया की नंबर-1 एश बार्टी ने भी बाएं पैर में चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था।

दुबई में गॉफ अंतिम-16 में पहुंची, स्वितोलिना बाहर

शीर्ष वरीय एलिना स्वितोलिना को स्‍वेतलाना कुजनेत्‍सोवा के हाथों दुबई में 2-6, 6-4, 6-1 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। वहीं अमेरिका की युवा कोको गॉफ ने मर्केत वोंड्रोसूवा को मात देकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया। गॉफ ने दो घंटे तक चले मैच में 12वीं वरीय को 3-6, 6-0, 6-4 से मात दी। कुजनेत्‍सोवा ने एक सेट से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और दो बार की चैंपियन को बाहर कर दिया। 35 साल की रूसी खिलाड़ी का अब अंतिम-16 में सामना बारबोरा क्रेजिकोवा से होगा, जिन्‍होंने पूर्व रौलां गैरां चैंपियन येलेना ओस्‍तोपेंको को मात दी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...