Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन: राफेल नडाल ने चौथे दौर में की एंट्री, भारत की चुनौती हुई समाप्‍त

राफेल नडाल
राफेल नडाल
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 14 Feb 2021
न्यूज़

दुनिया के नंबर-2 राफेल नडाल ने शनिवार को साल के पहले ग्रैंड स्‍लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में ब्रिटेन के कैमरून नोरी को सीधे सेटों में हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। नडाल ने दो घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में नोरी को सीधे सेटों में 7-5, 6-2, 7-5 से मात दी। अब चौथे राउंड में स्‍पेन के राफेल नडाल को इटली के फेबियो फोगनिनी से चुनौती मिलेगी।

इसके अलावा रूस के डानिल मेदवेदेव, आंद्रे रूबलेव और ग्रीस के स्‍टीफानोस सितसिपास ने भी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के अपने-अपने तीसरे दौरे के मुकाबले जीते। दुनिया के नंबर-4 मेदवेदेव ने तीन घंटे छह मिनट तक चले कड़े मुकाबले में सर्बिया के फिलिप कराजिनोविच को 6-3, 6-3, 4-6, 3-6, 6-0 से मात दी।

वहीं एक अन्य मुकाबले में रूस के रुबलेव ने स्पेन के फेलिसिआनो को एक घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 7-5, 6-2, 6-3 से शिकस्‍त दी। रुबलेव का चौथे दौर में नोर्वे के कैसपर रूड से मुकाबला होगा। दुनिया के नंबर-6 सितसिपास ने एक घंटे 34 मिनट तक चले मुकाबले में स्वीडन के माइकेल यमेर को लगातार सेटों में 6-4, 6-1, 6-1 से पराजित कर चौथे दौर में स्थान पक्का किया।

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोहन बोपन्‍ना की शिकस्‍त के साथ भारतीय चुनौती समाप्‍त

अनुभवी रोहन बोपन्ना के मिश्रित डबल्‍स के पहले दौर में हारने के साथ ही ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। बोपन्ना और चीन की यिंगिइंग दुआन की जोड़ी अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स और ब्रिटेन के जैमी मर्रेसे 4-6, 4-6 से हार गई। पहले दौर का मैच करीब एक घंटे तक चला। इससे पहले बोपन्ना और जापान के बेन मैकलाचलान को पुरूष डबल्‍स में कोरिया के वाइल्ड कार्डधारी जि युंग नैम और मिन क्यु सोंग ने 6-4, 7-6 से हराया था।

दिविज शरण और अंकिता रैना पुरूष और महिला युगल से पहले दौर में ही हारकर बाहर हो चुके हैं।

किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला अंकिता और रोमानिया की मिहाइला बुजारनेकू की जोड़ी वाइल्ड कार्डधारी ओलिविया गाडेकी और बेलिंडा वुलकॉक से एक घंटे 17 मिनट में 3-6, 0-6 से हार गई।

वहीं महिला सिंगल्‍स में दुनिया की नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में शनिवार को तीसरे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीते। हालांकि, चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। बार्टी ने एलेक्जांड्रोवा को एक घंटे 20 मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात देकर चौथे दौर में जगह बनाई। बार्टी का चौथे दौर में अमेरिका की शेलबी रोजर्स से मुकाबला होगा।

एक अन्य मुकाबले में स्वितोलिना ने कजाखस्तान की यूलिया पुतिनसेवा को एक घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-0 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। स्विोतोलिना का चौथे दौर में अमेरिका की जैसिका पेगुला से मुकाबला होगा।

Published 14 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now