Create

सेरेना के रिटायरमेंट पर सचिन तेंदुलकर ने दी शुभकामनाएं, बिल गेट्स से लेकर मिशेल ओबामा भी हुए भावुक

सेरेना विलियम्स के करियर के आखिरी मैच को देखने आए हजारों दर्शक।
सेरेना विलियम्स के करियर के आखिरी मैच को देखने आए हजारों दर्शक
reaction-emoji
Hemlata Pandey

प्रोफेशनल टेनिस की दुनिया को अलविदा कहकर संन्यास लेने वाली सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के तीसरे दौर में अपना आखिरी मैच खेला। पिछले 27 सालों से टेनिस खेल रही सेरेना ने इस खेल को कुछ ऐतिहासिक पल दिए जिसका गवाह दुनिया का हर खेल प्रेमी बना। सेरेना विलियम्स के अद्भुत करियर के खत्म होने पर दुनियाभर से उन्हें बधाई मिल रही है। भारतीय क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदलुकर ने भी ट्विटर पर बेहद भावुक संदेश लिखते हुए सेरेना को बधाई दी है।

Age is not what the body tells you, but what your mind tells the body. Teenagers can solve world’s biggest problems, adults can pick up something new & excel.Sport inspires society to push limits & achieve the impossible. Congratulations on an inspiring career, @serenawilliams. https://t.co/qxckNSoaw8

सचिन ने सेरेना को उनके खेल के जरिए समाज को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद कहा है। सचिन ने सेरेना को उनके अद्भुत और प्रेरणादायक करियर के लिए भी बधाई दी हैं। सचिन के अलावा बास्केटबॉल की दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शुमार लेब्रॉन जेम्स ने वीडियो मैसेज के जरिए सेरेना का शुक्रिया अदा किया।

The greatest to ever do it! @KingJames reflects on @serenawilliams legacy. #ThankYouSerenahttps://t.co/0bRLhEsKQS

लेब्रॉन ने सेरेना को GOAT - Greatest of All Time कहा और महिलाओं के लिए इस खेल को आसान बनाने के लिए शुक्रिया अदा किया। दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में शुमार बिल गेट्स ने भी सेरेना की तारीफ करते हुए ट्वीट किया। गेट्स ने सेरेना के जज्बे की सराहना की और उनके द्वारा महिला और पुरुष खिलाड़ियों के बीच बराबरी के लिए लगातार आवाज उठाने को प्रेरणादायक बताया।

What a run. @serenawilliams will be leaving behind an extraordinary tennis career that challenged the double standard between male and female players. I look forward to watching her continue building her amazing legacy off the court. b-gat.es/3QsO7jz

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने भी सोशल मीडिया के जरिए सेरेना का शुक्रिया अदा किया। मिशेल ने इस बात की सराहना की कि एक छोटी सी लड़की ने कोम्पटन (अमेरिकी शहर) से आते हुए दुनिया के सबसे महान एथलीट्स में शामिल होने में सफलता हासिल की।

Congrats on an amazing career, @SerenaWilliams!How lucky were we to be able to watch a young girl from Compton grow up to become one of the greatest athletes of all time.I'm proud of you, my friend—and I can't wait to see the lives you continue to transform with your talents. https://t.co/VWONEMAwz3

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य स्मृति मंधाना ने भी ट्वीट कर सेरेना के रिटायरमेंट पर उन्हें बधाई दी और उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया।

सेरेना विलियम्स ने न्यूयॉर्क के आर्थर ऐश स्टेडियम में अपने टेनिस करियर का आखिरी मैच खेला। 27 सालों में सेरेना ने रिकॉर्ड 23 ग्रैंड सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीते, और इस मामले में वो दूसरे नंबर पर हैं। सेरेना और उनकी बहन वीनस ने टेनिस जगत में सिर्फ महिला खिलाड़ियों के लिए नहीं बल्कि अश्वेत खिलाड़ियों के लिए भी एक खास जगह बनाई और कई उभरते टेनिस खिलाड़ियों को प्रेरणा दी है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...